Surya Gochar 2022: सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश से इनकी होगी बल्ले-बल्ले, 17 अक्टूबर तक खुल जाएंगे किस्मत के द्वार
Advertisement
trendingNow11354047

Surya Gochar 2022: सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश से इनकी होगी बल्ले-बल्ले, 17 अक्टूबर तक खुल जाएंगे किस्मत के द्वार

Sun Transit 2022: सूर्य ग्रह हर माह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. सूर्य की राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ता है. लेकिन कुछ राशि के जातकों को इसका विशेष लाभ मिलता है. जानें. 

 

फाइल फोटो

Surya Gochar In Virgo:  सभी ग्रहों में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है. सूर्य हर महीने अपनी राशि में परिवर्तन करता है. सूर्य के एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करने को संक्रांति के नाम से जाना जाता है. और जिस राशि में सूर्य का परिवर्तन होता है, उसी नाम से संक्रांति होती हैं. जैसे सितंबर माह में सूर्य कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इसलिए 17 सितंबर को कन्या संक्रांति मनाई जाएगी. कन्या संक्रांति के दिन स्नान-दान का विशेष महत्व होता है. 

17 सितंबर को कन्या में प्रवेश करने के बाद एक माह तक सूर्य इसी राशि में रहने वाले हैं और 17 अक्टूबर को  तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि कल यानी 17 सितंबर शनिवार की सुबह 07 बजकर 11 मिनट पर सूर्य कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. और इसी के साथ इन 3 राशि वालों का अच्छा समय शुरू हो जाएगा. आइए जानते हैं इन राशि वालों के बारे में. 

मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि को सूर्य गोचर का विशेष लाभ होने वाला है. मेष राशि के जातकों को सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से भी ये समय आपके लिए अनुकूल है.  हालांकि, छात्रों के लिए ये समय ज्यादा अच्छा नहीं है. लेकिन शत्रुओं का नाश होगा.कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिलेगी. अगर विदेशी कंपनियों में नौकरी या  विदेश में नागरिकता के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो उसमें भी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है. 

कर्क राशि- इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी लाभ मिलेगा. इस दौरान भाग्य का साथ मिलेगा. वहीं, लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित लोगों को भी लाभ होगा. इस राशि के तीसरे भाव में सूर्य प्रवेश कर रहे हैं, जो कि इनके लिए किसी वरजान से कम नहीं है. सोची-समझ रणनीति इस दौरान कारगर होगी. वहीं, अदालती मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा. विदेशी कंपनी में नौकरी या वीजा का ट्राई कर रहे हैं, तो इस दौरान सफलता मिल सकती है.  इस समय धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ने की संभावना है. 

वृश्चिक राशि-  इन राशि के जातकों की आय में वृद्धि होगी. आय के विभिन्न स्रोत मिलेंगे. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. बता दें कि इस राशि के एकादश भाव में सूर्य गोचर होने जा रहा है. जो कि इस राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ फलदायी है. संतान की जिम्मेदारी पूरी होगी. इस दौरान गुप्त शत्रुओं का नाश होगा. अगर सरकारी सेवा के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. 

धनु राशि- इस राशि के जातकों को भी आय के नए अवसर मिलेंगे. इस दौरान धनु राशि के जातकों को व्यापार में वृद्धि मिलने की पूरी संभावना है. इससे इन्हें धन लाभ भी होगा. वहीं, मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. कुल मिलाकर ये समय धनु राशि के जातकों के लिए भी अनुकूल रहने वाला है. 

सिंह राशि- इस राशि के लिए भी सूर्य गोचर लाभदायी होगा. बता दें कि सूर्य सिंह राशि से ही कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.  इस राशि के जातकों को उन्हें करियर और व्यावसायिक दोनों क्षेत्रों में बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. बता दें कि इस राशि के दूसरे भाव में सूर्य गोचर कर रहे हैं. इस कारण अचानक से धन लाभ होने की संभावना है. वहीं, फंसा हुआ पैसा भी इस दौरान वापस मिल सकता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news