Shanivar Ke Upay: शनिवार को रात के अंधेरे में कर लें इनमें से कोई एक उपाय, शनिदेव रातोंरात पलट देंगे किस्मत
Advertisement
trendingNow11741324

Shanivar Ke Upay: शनिवार को रात के अंधेरे में कर लें इनमें से कोई एक उपाय, शनिदेव रातोंरात पलट देंगे किस्मत

How To Please Shanidev: हिंदू धर्म में शनिदेव को कर्मों का देवता माना जाता है. कहते हैं शनि लोगों को अपने कर्मों का फल देते है. अगर किसी व्यक्ति पर शनिदेव की टेढ़ी नजर पड़ जाए तो उसे कई कष्टों का सामना करना पड़ता है. शनिदेव व्यक्ति को शनि की महादशा के दौरान कष्ट देते हैं. 

 

shani ke upay

Saturday Remedies: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना की जाती है. शास्त्रों में शनि को क्रूर ग्रह माना जाता है. उनके प्रकोप से हर व्यक्ति बचना चाहता है. कहते हैं जिस व्यक्ति पर शनि की टेढ़ी नजर पड़ जाए उसका विनाश हो जाता है. वहीं अगर किसी से भगवान शनि खुश हो गए तो उसे जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती.  शनिवार के दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास उपाय किए जा सकते हैं. 

शनिवार को कर लें इनमें से कोई एक उपाय 

- शास्त्रों के अनुसार अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रही है तो शनिवार की रात पीपल के पेड़ के नीचे सरसों तेल का दीपक जलाएं. इससे शनि देव जल्द प्रसन्न हो जाएंगे.

- अगर किसी काम में बाधा आ रही है. कई बार प्रयास करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो शनिवार के दिन चीनी की रोटी बनाकर गाय को खिला दें. इससे आपका काम बनने लगेगा और आप तरक्की करने लगेंगे.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर से नकारात्मकता दूर करने के लिए शनिवार की रात को पूरे घर में लोबान का धुआं करें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

- बता दें अगर मन में कोई इच्छा है और चाहते हैं की वह इच्छा पूरी हो तो शनिवार की रात शनिदेव की पूजा का साथ हनुमान जी की आराधना जरूर करें. इस दिन हनुमान मंदिर में एक नींबू में चार लौंग लगाकर बजरंग बली को समर्पित कर दें. इससे आपकी हर इच्छा पूरी हो जाएगी.

- अगर कोई व्यक्ति शनि की दशा, महादशा, ढैय्या. साढेसाती से परेशान है तो शनिवार की रात शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. ऐसा करने से शनि का प्रकोप कम होता है.

- अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु-केतु अशुभ स्थिति में है तो  शनिवार के दिन काले कुत्ते को सरसों के तेल से चुपड़ी हुई रोटी खिलाएं. इससे राहु-केतु का अशुभ प्रभाव कम हो जाएगा.

 

खुशखबरी! अगले 3 दिन इन राशि वालों के घर अचानक से बरसेगा अथाह पैसा, सोने-चांदी से भर जाएंगे धन भंडार

 

फेंगशुई मेंढक के इन चमत्कारों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें कैसे चुटकियों में भरती है तिजोरी

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news