Rahu Transit: ये पापी ग्रह 2 महीने बाद करेगा गोचर, खुलेगी इन 3 राशि वालों की सोई तकदीर
Advertisement
trendingNow11847130

Rahu Transit: ये पापी ग्रह 2 महीने बाद करेगा गोचर, खुलेगी इन 3 राशि वालों की सोई तकदीर

Rahu Transit in Pisces 2023:  वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते रहते हैं. कोई ग्रह एक राशि से दूसरी में जाने के लिए 1 महीने का समय लेता है तो किसी को ढाई वर्ष का समय लगता है.

राहु गोचर

Rahu Gochar 2023: इस साल के अंत तक कई महत्वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. वर्ष की शुरुआत में जहां शनि और गुरु गोचर कर चुके हैं. वहीं, अब राहु के राशि परिवर्तन का समय नजदीक आ रहा है. ज्योतिष शास्त्र में राहु को पापी, मायावी और छाया ग्रह कहा जाता है. वह जिस जातक की कुंडली में अशुभ स्थिति में होते हैं, उसके लिए भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, जिस वजह से वह कई तरह के गलत संगत और काम में पड़ जाता है. यही वजह है कि लोग राहु का नाम लेने से भी कतराते हैं. हालांकि, राहु हमेशा अशुभ फल प्रदान नहीं करता है. जब किसी की कुंडली में राहु मजबूत स्थिति में होता है तो उसे खुश ऐश कराता है. ऐसे लोगों को खूब मान-सम्मान और पैसा प्राप्त होता है.  

गोचर

राहु 30 अक्टूबर 2023 को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर मेष राशि से मीन राशि में गोचर करेंगे. उनका मीन राशि में प्रवेश वक्री चाल में होगा. राहु के इस राशि परिवर्तन का वैसे तो सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, लेकिन तीन राशि वालों पर इसका काफी शुभ असर पडने वाला है.

मीन 

राहु अक्टूबर 2023 में मीन में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इस राशि के लोगों को भी काफी फायदा मिलने की संभावना है. करियर में तरक्की के योग बनेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति काफी बेहतर हो जाएगी. इस दौरान अगर आपका कहीं पैसा अटका हुआ है तो वह भी वापस मिलने की संभावना है.

मेष 

राहु के मीन राशि में प्रवेश से मेष राशि के जातकों को काफी फायदा मिलेगा. उनके लिए यह गोचर काफी फलदायी रहने वाला है. इससे मेष राशि के जातकों को धन लाभ होगा, जिससे साल के अंत तक आते-आते उनकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत हो जाएगी. इसके साथ ही नौकरीपेशा करने वाले लोगों के लिए भी यह गोचर फायदेमंद रहेगा. उनको नौकरी में तरक्की मिलेगी, जिससे मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

कर्क 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राहु गोचर से कर्क राशि वालों को कई तरह के शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. इस राशि वालों के लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे. राहु आपके नया घर और वाहन खरीदने का सपना पूरा करने में मदद करेंगे. कारोबारी बिजनेस में मुनाफा कमाएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Rudraksh Pahnane ke Fayde: आज तक नहीं सुने होंगे रुद्राक्ष धारण करने के ये 5 फायदे
Vastu Plants: पैसों का चुंबक होता है ये पौधा, धन को आकर्षित कर भर देता है घर

 

Trending news