November Monthly Horoscope: नवंबर माह में इस राशि के लोगों को करनी होगी कड़ी मेहनत
trendingNow11927270

November Monthly Horoscope: नवंबर माह में इस राशि के लोगों को करनी होगी कड़ी मेहनत

Monthly Horoscope November 2023: मेष राशि के लोगों को लक्ष्य पाने को कड़ी मशक्कत करनी होगी, व्यापार में आमदनी कम, खर्चे अधिक होंगे. आप घर परिवार में अहंकार न करें.

 

Monthly Horoscope November 2023

Monthly Horoscope November 2023: मेष राशि के लोगों को नवंबर माह में अपने कार्यस्थल पर टारगेट पूरा करने में एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. कार्यों से मिलने वाले परिणाम मध्यम रहने की आशंका है इसलिए कड़ी मशक्कत के बाद ही लक्ष्य हासिल हो सकेंगे. योजना बनाकर काम करने पर जोर देना चाहिए. काम में देरी होने की आशंका बनी रह सकती है. जल्दबाजी के चलते कोई बड़ी गलती हो सकती है, जो उन्नति में बाधा भी उत्पन्न कर सकती है. सफलता प्राप्ति के लिए थोड़ी और प्रतीक्षा करनी होगी.

नौकरी

करियर के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे.  विदेश जाने के प्रबल योग बन रहे हैं. नौकरी में संतुष्टि के साथ-साथ अच्छी सैलरी भी मिलेगी.

कारोबार
आय के स्रोत कम और खर्च ज्यादा होने से कर्ज बढ़ने की समस्या में बढ़ोतरी हो सकती है. नए काम की शुरुआत तो अच्छी होगी साथ ही मुनाफा भी अच्छा होगा. इस माह कारोबारी अपने प्रतिद्वंदियों को टक्कर देने में सक्षम होंगे. हालांकि प्रतिस्पर्धी आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकते हैं. खर्चे आसमान छू सकते हैं इसलिए आपको बचत करने के लिए प्लानिंग बनानी चाहिए. धन बेहद संभालकर रखें क्योंकि कि यात्रा के दौरान आर्थिक नुकसान हो सकता है. जिन लोगों का अपना व्यापार है उन्हें औसत से ज्यादा कमाई हो सकती है. 

युवा
जो युवा प्रेम संबंध में जुड़े हैं वह अपने पार्टनर के लिए जो भावनाएं रखते हैं, उसे व्यक्त का करने का यही सही समय है. पार्टनर के साथ मधुर संबंध बनाए रखने में सक्षम होंगे. मन की बात अपने साथी के साथ शेयर करें जिससे रिश्ता मजबूत होगा. शादी का विचार भी बना सकते हैं. 

पारिवार
पारिवारिक मामलों में संपत्ति से जुड़े विवाद घर-परिवार की खुशियों पर सेंध लगाने का काम कर सकते हैं. इन कारणों से परिवार में मतभेद भी देखने को मिल सकते हैं. बच्चों के भविष्य की चिंता आपको कुछ सता सकती है. अहंकार की वजह से घर-परिवार में समस्याएं पैदा नहीं होनी चाहिए. हालांकि आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, इस माह खर्चें तो मध्यम गति से होंगे लेकिन फिर भी आपको पैसों की योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा. नकारात्मक स्थितियां छोटी-छोटी बातों को भी तूल देने पर मजबूर कर सकती है. जीवनसाथी को प्रसन्न करने के लिए उन्हें मनचाहा उपहार दे सकते हैं. 

सेहत
इस माह में आपको सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत होगी. रोग मन में असुरक्षा की भावना पैदा कर सकता है. किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Trending news