Morning Astro Tips: सुबह आंख खुलते ही हथेलियों के दर्शन कर करें ये काम, दिनभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Morning Astro Tips: सुबह आंख खुलते ही हथेलियों के दर्शन कर करें ये काम, दिनभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Good Luck Tips: अक्सर लोगों को कहते सुना है कि सुबह किए गए काम का प्रभाव व्यक्ति के पूरा दिन पर पड़ता है. ऐसें में ज्योतिष में कुछ गुड लक टिप्स के बारे में बताया गया है, इन्हं अपनाने से पूरा दिन मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

 

फाइल फोटो

Good Morning Tips: धार्मिक ग्रंथों में कहा गया है कि अगर सुबह की शुरुआत भगवान के नाम से की जाए, तो दिवभर व्यक्ति को किसी तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. वहीं, ऐसा भी माना जाता है कि सुबह उठते ही भगवान के दर्शन करने से दिन अच्छा गुजरता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह के समय अपनी हथेलियों को मिलाकर उनके दर्शन करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

कहते हैं कि ये मनुष्य का सबसे पहला क्रम होना चाहिए. सोने से पहले इस बात को सोचकर सोएं कि सुबह उठते ही हमें सबसे पहले अपनी हथेलियों के दर्शन करने हैं. मान्यता है कि आंख खुलती ही सबसे पहले अपने हाथ की हथेलियों के सिवाए किसी अन्य वस्तु या व्यक्ति को भी न देखें. इस छोटे से काम को नियम पूर्वक करने से जिंदगी में कई बड़े बदलाव लाए जा सकते हैं. ज्योतिषीयों का कहना है कि हथेलियों में जीवन का मंत्र होता है, जिसे खुद ही संवारा जा सकता है. आइए जानें कैसे करते हैं हथेलियों के दर्शन.

हथेलियों के दर्शन करते समय पढ़ें ये मंत्र

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह आंख खुलने के बाद हथेलियों के दर्शन करते समय मंत्र का उच्चारण करना शुभ लाभदायी होता है. सुबह सबसे पहले अपनी हथेलियों को जोड़कर देखें और कम से कम एक बार इस मंत्र का जाप जरूर करें.  कहते हैं कि व्यक्ति की हथेलियों में मां लक्ष्मी, मां सरस्वती, ब्रह्मा जी विराजमान होते हैं. ऐसे में सुबह-सुबह हथेली के दर्शन करने से तीनें देवी-देवताओं की कृपा व्यक्ति पर बनी रहती है.

कराग्रे वसति लक्ष्मीः, कर मध्ये सरस्वती।

करमूले तू ब्रह्मा, प्रभाते कर दर्शनम्।।

इस मंत्र का अर्थ

इस मंत्र में कहा गया है कि हथेलियों के अग्रभाग में मां लक्ष्मी, मध्य भाग में विद्यादात्री सरस्वती और मूल भाग में भगवान गोविन्द (ब्रह्मा) जी का निवास होता है और मैं सुबह के समय इनका दर्शन कर इन्हें प्रणाम करता हूं.

हथेलियों के दर्शन से होगा ये लाभ

धार्मिक मान्यता है कि अघर व्यक्ति नियमित रूप से सुबह आंख खुलते ही हथेलियों के दर्शन करता है, तो व्यक्ति के जीवन में कोई कष्ट नहीं बचेगा. इस छोटे से काम को नियमित करके आप अपनी किस्मत खुद बदल सकते हैं. मान्यता है कि ये छोटा सा मंत्र आपके सभी विघ्न बाधाएं दूर करेगा. सुबह  की शुरुआत इस तरह के करने से दिनभर सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news