Kundli Dosh: आर्थिक तंगी ने कर रखा है परेशान? कुंडली में हो सकता है ग्रह दोष; पलंग के नीचे ये चीज रखने से बदल जाएगा भाग्य
Advertisement
trendingNow11708537

Kundli Dosh: आर्थिक तंगी ने कर रखा है परेशान? कुंडली में हो सकता है ग्रह दोष; पलंग के नीचे ये चीज रखने से बदल जाएगा भाग्य

Remedies for Planetary Defects: क्या आपके काम भी बनते-बनते बिगड़ जाते हैं? इसकी वजह आपकी कुंडली में ग्रह दोष हो सकते हैं. इसे दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ अचूक उपाय बताते हैं. 

Kundli Dosh: आर्थिक तंगी ने कर रखा है परेशान? कुंडली में हो सकता है ग्रह दोष; पलंग के नीचे ये चीज रखने से बदल जाएगा भाग्य

Remedies to Remove Kundali Dosh: जीवन में हर व्यक्ति कामयाबी पाना चाहता है लेकिन हर किसी को यह नसीब नहीं होती. इसके पीछे कई बार उसकी मेहनत में कमी होती है तो कई बार कुंडली में ग्रह दोषों की वजह से भी सफलता उससे दूर-दूर भागती है. ऐसे में उस व्यक्ति को लंबे समय तक आर्थिक तंगी और दूसरी परेशानियों से जूझना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्रियों का कहना है कि अगर आप अपने पलंग के नीचे कुछ खास चीजें रख कर सोते हैं तो कुंडली से दोषों को दूर होने में ज्यादा देर नहीं लगती. आइए जानते हैं कि ग्रह दोष के हिसाब से पलंग के नीचे कौन सी चीज रखनी चाहिए. 

अपनी कुंडली की करवा लें जांच

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक आप सबसे पहले किसी ज्योतिषी से मिलकर अपनी कुंडली का अध्ययन करवा लें. उससे आपको पता चल जाएगा कि कौन सा ग्रह आपको अशुभ प्रभाव दे रहा है. इसके बाद उस ग्रह के हिसाब से पलंग के नीचे बताई गई चीज रख देनी चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से सफलता के द्वार खुल जाते हैं. 

कुंडली दोष दूर करने के उपाय (Kundli Dosh Door Karne ke Upay)

मंगल दोष

अगर कुंडली के अध्ययन से आपको मंगल दोष (Kundli Dosh Door Karne ke Upay) का पता चलता है तो उसके निराकरण के लिए पलंग के नीचे कांसे के बर्तन में जल भरकर रखें. आप चाहें तो सोना-चांदी से बना हुआ कोई आभूषण अपनी तकिए के नीचे भी रख सकते हैं. 

बुध दोष

कुंडली से बुध दोष (Kundli Dosh Door Karne ke Upay) के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए आप तकिए के नीचे सोने से बना कोई गहना रखकर सोएं. ऐसा करने से कुंडली का दोष दूर हो जाता है और भाग्य का सितारा चमकने लगता है. 

गुरु दोष

जिन लोगों की कुंडली में गुरु दोष (Kundli Dosh Door Karne ke Upay) होता है, उन्हें पलंग के नीचे पीतल के बर्तन में जल भरकर रख देना चाहिए. वे चाहें तो इसके बजाय पीले कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर तकिए के नीचे रख सकते हैं. ऐसा करने से भी गुरु की अशुभता कम होती है. 
 
शुक्र दोष 

कुंडली से शुक्र दोष को दूर करने के लिए पलंग के नीचे लोहे के बर्तन में पानी भरकर रखना शुभ माना जाता है. तकिए के नीचे नीलम या लोहा रखना भी बढ़िया माना गया है. आप चांदी की मछली बनाकर तकिए के नीचे भी रख सकते हैं. 
 
शनि दोष

शनि देव के नाम से सब डर जाते हैं. अगर वे किसी पर कुपित हो जाएं तो उसका सर्वनाश तय होता है. कुंडली में शनि दोष (Kundli Dosh Door Karne ke Upay) को कम करने के लिए तकिए के नीचे नीलम या लोहा रखना शुभ माना जाता है. आप पलंग के नीचे लोहे के पात्र में जल भी रख सकते हैं. 
 
सूर्य दोष 

सूर्य देव को ग्रहों का राजा माना जाता है. अगर आपक कुंडली में सूर्य दोष (Kundli Dosh Door Karne ke Upay) हावी हैं तो आप तकिए के नीचे लाल चंदन रखकर सोना शुरू कर दें. आप पलंग के नीचे तांबे के बर्तन में जल भी रख सकते हैं. दोनों विधियों से सूर्य दोष से राहत मिलती है. 
 
चन्द्र दोष

कुंडली में चन्द्र दोष (Kundli Dosh Door Karne ke Upay) को दूर करने के लिए चांदी के गहने पहनना शुभ माना जाता है. आप अपने पलंग के नीचे चांदी के बर्तन जल भी रख सकते हैं. ऐसा करने से लाभ होता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news