Ratna Shastra: नौकरी में नहीं मिल रही है सफलता, तो इस रत्न को करें धारण; बदल जाएगी आपकी किस्मत
Advertisement
trendingNow11385676

Ratna Shastra: नौकरी में नहीं मिल रही है सफलता, तो इस रत्न को करें धारण; बदल जाएगी आपकी किस्मत

Panna Ratna: रत्न पहनने का लोगों के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रत्न धारण करने से लोगों की किस्मत बदल सकती है. अगर आपके जीवन में आर्थिक स्थिति सही नहीं है और आपको नौकरी में सफलता नहीं मिल रही है तो इस रत्न को आपको जरूर धारण करना चाहिए. इससे आपके सभी रुके हुए काम हो जाएंगे और नौकरी में तरक्की मिलेगी.

फाइल फोटो

Astro Tips: आपने कई लोगों अलग अलग तरह के रत्न पहनते हुए देखा होगा. ज्योतिष शाष्त्र के अनुसार ये रत्न हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालते हैं. ज्योतिष शाष्त्र के जानकार तो यहां तक बताते हैं कि कुछ रत्न ऐसे भी हैं जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं. कुछ लोगों को नौकरी में सफलता नहीं मिल पाती है जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति हमेशा कमजोर रहती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे रत्न के बारे में बताने वाले हैं जिसे धारण करने से सभी प्रकार के आर्थिक संकट से आपको छुटकार मिलेगा, इसके अलावा नौकरी में भी लाभ सफलता प्राप्त होगी. 

पन्ना रत्न करें धारण
जिन लोगों का बुध कमजोर होता है उन्हें नौकरी में सफलता नहीं मिलती. बुद्ध को बुद्धी का ग्रह माना जाता है. जिन लोगों का बुध कमजोर होता है उन लोगों को पन्ना पहनना चाहिए क्योंकि इस रत्न को बुध ग्रह का रत्न माना गया है. हालांकि किसी भी रत्न को धारण करने से पहले आपको ज्योतिष से जरूर सलाह ले लेनी चाहिए क्योंकि ग्रहों की सही स्थिति देखकर वो आपको सही रत्न पहनने की सलाहे देंगे. 

पन्ना पहनने के लाभ
ऐसा माना जाता है कि पन्ना पहनने से व्यक्ति में आत्मविश्वास और बुद्धी बढ़ती है. इसके अलावा अगर किसी इंसान को सफलता नहीं मिल पा रही है और उसे नुकसान उठाना पड़ रहा है तो इस रत्न को धारण करने से लाभ मिलता है. ऐसा मानते हैं कि उसे आरोग्य सुख की प्राप्ती होती है.

पन्ना को धारण करने की सही विधि
पन्ना को पहनने से पहले उसे धारण करने की सही विधि के बारे में पता होना चाहिए. पन्ना को हमेशा कनिष्ठा उंगली में धारण किया जाता है. इसके अलावा इसे चांदी की चेन में भी लॉकेट के रूप में धारण किया जा सकता है. पन्ना पहनने का शुभ दिन बुधवार होता है. इस दिन रत्न को धारण करने से पहले गंगाजल और कच्चे दूध से पन्ना का अभिषेक करें उसके बाद बुध मंत्र का तीन माला तक जाप करें. इसके बाद पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुंह करके पन्ना धारण करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news