Ganesh Upay: भाग्य चमकाना है तो गणेश जी के ये टोटके आ सकते हैं बेहद काम, तुरंत करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11582489

Ganesh Upay: भाग्य चमकाना है तो गणेश जी के ये टोटके आ सकते हैं बेहद काम, तुरंत करें ये उपाय

Lord Ganesh: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. बुधवार के दिन भगवान गणेश की विशेष पूजा भी की जाती है. मान्यता है कि बुधवार के दिन अगर भगवान गणेश से जुड़े कुछ टोटके किए जाएं तो उसका लाभ जीवन में सुख-शांति के रूप में उठाया जा सकता है. बुधवार के दिन गणेश से जुड़े उपाय करने पर आर्थिक समृद्धि भी हासिल की जा सकती है.

Ganesh Upay: भाग्य चमकाना है तो गणेश जी के ये टोटके आ सकते हैं बेहद काम, तुरंत करें ये उपाय

Ganesh Ji Ke Upay: भगवान गणेश को सभी देवताओं में सबसे पहले पूजा जाता है. वहीं बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. बुधवार के दिन भगवान गणेश की विशेष पूजा भी की जाती है. मान्यता है कि बुधवार के दिन अगर भगवान गणेश से जुड़े कुछ टोटके किए जाएं तो उसका लाभ जीवन में सुख-शांति के रूप में उठाया जा सकता है. बुधवार के दिन गणेश से जुड़े उपाय करने पर आर्थिक समृद्धि भी हासिल की जा सकती है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

आर्थिक
मान्यता है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश पर दूब की 21 गांठे और सिंदूर चढ़ाकर उनकी पूजा करें और गणेश स्त्रोत का पाठ करें. इसके बाद गणपति को गुड़ का भी भोग लगाएं. सात बुधवार तक इस उपाय को करने पर असर देखा जा सकता है.

बिजनेस और नौकरी में तरक्की
मान्यता है कि बुधवार को सात साबुत कौड़ियों और एक मुट्ठी हरी खड़ी मूंग की दाल लें. इनको हरे कपड़े में बांधकर किसी मंदिर की सीढ़ियों पर रखें. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना है कि यह उपाय गुप्त तरीके से करना है. इसके बारे में किसी को बताना नहीं है और ये भी ध्यान रखें कि इसको करते हुए कोई आपको देखे नहीं. इसके बाद तरक्की देखने को मिल सकती है.

सुख-शांति
मान्यता है कि बुधवार को शिवलिंग पर हरी मूंग की दाल चढ़ाएं. इसके साथ ही शिव तांडव स्त्रोत का पाठ करें. माना जाता है कि इससे गणेश जी को प्रसन्न किया जा सकता है. साथ ही गायों को हरा चारा भी खिलाएं. इससे बुध की दशा सुधरती है और घर में सुख-शांति बनाई रखी जा सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news