Friday Upay: शुक्रवार रात गुलाबी कपड़े से किया ये गुप्त उपाय मां लक्ष्मी को आने पर कर देगा मजबूर, जीवनभर करेंगे ऐश
Advertisement

Friday Upay: शुक्रवार रात गुलाबी कपड़े से किया ये गुप्त उपाय मां लक्ष्मी को आने पर कर देगा मजबूर, जीवनभर करेंगे ऐश

Shukrawar Upay: अगर आप लंबे समय से धन की समस्या से परेशान हैं, और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो शुक्रवार की रात गुप्त तरीके से किए ये उपाय आपकी पैसों की सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Friday Night Remedies: हिंदू शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करने और ज्योतिष उपाय से विशेष कृपा की प्राप्ति होती है. धन की देवी को प्रसन्न करने के लिए लोग अलग-अलग तरह के उपाय करते हैं. आज हम ऐसी ही कुछ उपायों के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलाते हैं.

ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुछ गुप्त उपायों का जिक्र किया गाय है. शुक्रवार की रात गुप्त रूप से किए गए ये उपाय व्यक्ति को अमीर तो बनात ही हैं. साथ ही, जीवनभर मां लक्ष्मी की कृपा से धन-वैभव की प्राप्ति होती है. मान्यता है कि शुक्रवार की रात गुप्त रूप से किए ये उपाय व्यक्ति को धनलाभ कराता है और जीवन में सभी परेशानियां दूर करता है.

शुक्रवार की रात करें ये गुप्त उपाय

- ज्योतिष अनुसार शुक्रवार की रात गुप्त रूप से अष्ट लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए. उनके समक्ष अगरबत्ती जलाएं और गुलाब के फूल अर्पित करें. ऐसी मान्यता है कि मां अष्ट लक्ष्मी को लाल माला चढ़ानी शुभ मानी जाती है.

- वहीं, अगर आप धन की समस्या से गुजर रहे हैं, कर्ज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, तो घबराने की बात नहीं है. शुक्रवार की रात ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ इस मंत्र का जाप कम से कम 108 बार करें. इस उपाय को करने से आपकी सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

- शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार की रात एक गुलाबी रंग का कपड़ा लें और उस पर श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी की तस्वीर स्थापित करें. इस उपाय को करने से आपको व्यापार में आ रही दिक्कतें दूर हो जाती है और व्यापार में तरक्की मिलती है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए भगवान विष्णु की पूजा करने से भी विशेष लाभ होता है.

- भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार की रात दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर विष्णु भगवान का अभिषेक करें. ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं और धनलाभ होता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अष्ट गंध से श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी को तिलक लगाएं. माना जाता है कि इस उपाय को करने से जीवन में खुशियां आती हैं. तथा जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news