Dream Meaning: सपनों में छिपा होता है ईश्वरीय संदेश, देते हैं उम्मीद और शुभता के संकेत, जानें अच्छे-बुरे का फर्क
Advertisement
trendingNow11541479

Dream Meaning: सपनों में छिपा होता है ईश्वरीय संदेश, देते हैं उम्मीद और शुभता के संकेत, जानें अच्छे-बुरे का फर्क

Meaning Of Dreaming: क्या आप भी सोते समय सपने देखते हैं, कई बार कुछ सपने ऐसे होते हैं जो जागने के बाद भी मानस पटल पर छाए रहते हैं. इन सपनों को देखने के बाद आप उसके अर्थ के बारे में अपने सर्किल में लोगों से पूछते भी हैं.

Dream Meaning: सपनों में छिपा होता है ईश्वरीय संदेश, देते हैं उम्मीद और शुभता के संकेत, जानें अच्छे-बुरे का फर्क

Meaning Of Dreaming: क्या आप भी सोते समय सपने देखते हैं, कई बार कुछ सपने ऐसे होते हैं जो जागने के बाद भी मानस पटल पर छाए रहते हैं. इन सपनों को देखने के बाद आप उसके अर्थ के बारे में अपने सर्किल में लोगों से पूछते भी हैं. स्थिति तब और भी गड़बड़ हो जाती है जब एक ही सपने का दो लोग अलग अलग अर्थ बताते हैं. सच तो यही है कि ये सपने ईश्वरी संदेश होते हैं और यह संदेश अच्छे और बुरे दोनों ही तरह के अर्थ रखते हैं. आइए जानते हैं कि किस तरह के संदेश का क्या अर्थ होता है. 

यदि आपने सपने में बड़ा पेट देखा है तो घबराने की जरूरत नहीं है. बड़े पेट को देखने का सीधा अर्थ है कि बड़ी आशाएं, आप बड़ी उम्मीदें कर सकते हैं. दूसरी ओर यदि आप सपने में छोटा या संकुचित पेट देखते हैं तो वह बुरे समय का सूचक है. हो सकता है आपका कोई मित्र आपको धोखा दे इसलिए सावधान रहना चाहिए.

सपने में यदि किसी महिला का गर्भपात दिखता है तो सचेत हो जाना चाहिए, यह बताता है कि भविष्य में आपकी योजनाएं विफल हो सकती हैं. यह जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के कारण पछतावे का भी संकेत है. आपको अपने या किसी प्रियजन के अनिष्ट के प्रति सजग रहना चाहिए. कोई नुकसान की संभावना है. 

यदि आपने सपने में अपने को हिसाब किताब करते हुए देखा है तो यह शुभता का प्रतीक है. यह इस बात का संकेत है कि आप लेखा जोखा कर रहे हैं, फायदे और नुकसान का हिसाब लगाया जा रहा है, यह धन और शक्ति के अपव्यय से बचने की चेतावनी भी है. 

सपने में यदि कभी कोई हत्यारा दिखे तो सजग हो जाना चाहिए, हत्यारे को सपने में देखना एक गंभीर चेतावनी है. आप अपने व्यक्तित्व का कोई भाग मिटाने की कोशिश कर सकते हैं. यह इस बात का भी संकेत है कि आप अपने किसी सगे संबंधी को भी कष्ट पहुंचाना चाहते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news