Swapn Shastra: बहुत ही अशुभ माना जाता है सपने में स्त्री के ऐसे स्वरूप का दिखना, देता है मृत्यु का संकेत!
Advertisement
trendingNow11846375

Swapn Shastra: बहुत ही अशुभ माना जाता है सपने में स्त्री के ऐसे स्वरूप का दिखना, देता है मृत्यु का संकेत!

Signs of Death: स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने आने वाले कल की ओर इशारा करते हैं. सपने में कुछ चीजों का दिखना शुभ होता है तो कुछ का अशुभ. वहीं सपने में दिखी कुछ चीजें इंसान को मृत्यु का संकेत देते हैं.

 

dream meaning

Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र में सपनों को बहुत महत्व दिया जाता है. कहते हैं कि सपने में जो इंसान देखता है वह आने वाली घटना का संकेत होता है. कई बार सपने अच्छे होते हैं तो कई बार बुरे या डरावने, कई बार डरावने सपने देखने से इंसान परेशान हो जाता है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में कुछ चीजों का दिखना बहुत अशुभ माना जाता है. इन चीजों को देखना इंसान को मृत्यु का संकेत देता हैं. कहते हैं कि अगर इस तरह के सपने दिखाई दें, तो ये सपना अपने तक न रखें. ऐसी मान्यता है कि अपने किसी खास व्यक्ति को अगर सपने के बारे में बताया जाए, तो उस सपने के बुरे होने की संभवना न के बराबर रह जाती है. वहीं, ऐसी भी मान्यता हैकि शुभ सपनों को किसी को नहीं बताना चाहिए. वे अपने तक की रखने चाहिए.

ढोल-नगाड़े

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में ढोल-नगाड़े दिखना शुभ नहीं माना जाता. अगर किसी व्यक्ति को सपने में ढोल-नगाड़े बजते दिखते हैं, तो उसे समझ जाना चाहिए कि उसके साथ कुछ बुरा होने वाला है. 

मुंडन 

स्वप्न शास्त्र में मुंडन होते देखना भी अशुभ मानते हैं. कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति सपने में मुंडन होते हुए देखता है तो यह ये उसके किसी रिश्तेदार की मृत्यु की ओर इशारा करता है.

खंडित मूर्ति

सपने में भगवान की मूर्ति देखना बहुत शुभ माना जाता है लेकिन सपने में भगवान की खंडित मूर्ति देखना अशुभ होता है. यह इस बात की ओर इशारा करते हैं कि व्यक्ति को जल्दी कोई बुरी खबर मिलने वाली है.

टूटा पेड़

स्वप्न शास्त्र में सपने में टूटा या गिरा हुआ पेड़ देखना शुभ नहीं मानते. कहते हैं टूटा हुआ पेड़ या गिरा हुआ पेड़ व्यक्ति को मृत्यु का संकेत देता है.

बिना कपड़ों के स्त्री को देखना 

स्वप्न शास्त्र में बिना कपड़ों के किसी स्त्री को देखना अशुभ माना जाता है. कहते हैं इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति की मृत्यु जल्द होने वाली है.

परछाई

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में परछाई देखना बहुत अशुभ संकेत है. कहते हैं परछाई बुरी खबर लेकर आती है. इसे सपने में देखना यानी आपको जल्द बुरी खबर मिलेगी या आपके साथ कुछ बुरा होगा. इसके अलावा शास्त्रों में सपने में परछाई को देखना अकाल मृत्यु का संकेत भी मानते हैं.

Raksha Bandhan 2023: 30 अगस्त की रात में बांध रही हैं भाई को राखी तो दिशा का रखें खास ख्याल,वरना होगा ऐसा...
 

क्या मंगलवार को हनुमान जी की पूजा के समय आप भी करते हैं ये छोटी-सी गलती? पड़ता है बड़ा असर, जानें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news