Mercury Transit: बुध गोचर ने बनाया बुधादित्य राजयोग, अब ये राशियां होंगी मालामाल
Advertisement
trendingNow11754504

Mercury Transit: बुध गोचर ने बनाया बुधादित्य राजयोग, अब ये राशियां होंगी मालामाल

Mercury Transit in Gemini 2023: बुध ग्रह मिथुन राशि में गोचर कर चुके हैं. उनके इस राशि परिवर्तन से बुधादित्य राजयोग का निर्माण हुआ है. इस राजयोग का शुभ असर 5 राशियों पर देखने को मिलेगा.

 

बुध राशि परिवर्तन

Mercury Transit June 2023: वैदिक ज्योतिष में बुध को महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है, क्योंकि वह बुद्धि, तर्क और वाणी के कारक ग्रह माने जाते हैं. ऐसे में जब भी वह राशि परिवर्तन करते हैं तो इसका प्रभाव शुभ या अशुभ रूप में सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है. बुध 24 जून को गोचर कर चुके हैं. उन्होंने मिथुन राशि में प्रवेश कर लिया है. यहां पर वह ग्रहों के राजा सूर्य देव के साथ होंगे. ऐसे में दोनों ग्रहों की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा. ज्योतिष शास्त्र में इस राजयोग को शुभ और काफी प्रभावशाली माना जाता है. ऐसे में 5 राशियां ऐसी हैं, जिन पर इस राजयोग का शुभ असर पड़ेगा.

तुला राशि 

बुध का यह गोचर तुला राशि वालों के लिए काफी शुभ रहने वाला है. इस दौरान समाज में लोकप्रियता का दायरा बढ़ेगा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस दौरान किसी बड़े संस्थान में जुड़ने का शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.

धनु राशि 

बुध का मिथुन राशि में परिवर्तन धनु राशि वालों के लिए अच्छा साबित होगा. दांपत्य जीवन में मधुर संबंध स्थापित होंगे और जो भी कड़वाहट चल रही थी, वह समाप्त होंगे. कारोबारियों के लिए यह समय काफी सही साबित होगा. बिजनेस में बढ़ोतरी होगी और नये लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे.

मिथुन राशि 

बुधादित्य राजयोग के प्रभाव से मिथुन राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. समाज में प्रभाव में वृद्धि होगी. कारोबारियों के लिए अच्छा समय आएगा और व्यापार मे वृद्धि देखने को मिलेगी. पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा.

सिंह राशि 

बुध गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आने वाला है. इस दौरान धन लाभ के योग बनेंगे और आर्थिक स्थिति सृदढ़ होगी. भाई-बहनों के साथ अच्छे संबंध स्थापित होंगे. जो लोग संतान प्राप्ति का इंतजार कर रहे हैं, उनको शुभ समाचार मिल सकता है. विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.

कन्या राशि 

बुध और सूर्य की युति से बना बुधादित्य योग कन्या राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहेगा. जो लोग विदेश जाने का काफी समय से प्लान कर रहे थे, उनकी यह इच्छा प्राप्त होगी. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ खूब पटेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news