Ank Jyotish: मूलांक से जानें शुभ अंक और रंग, कैसा रहेगा आज का दिन शनिवार
Advertisement

Ank Jyotish: मूलांक से जानें शुभ अंक और रंग, कैसा रहेगा आज का दिन शनिवार

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष का उपयोग अंकों के जरिए व्यक्ति के जीवन और भविष्य को समझने के लिए होता है. जैसे, अगर किसी का जन्म 23 अप्रैल को हो, तो  2+3=5 उसका मूलांक होगा. दैनिक अंक ज्योतिष के जरिए आप हर एक दिन की जानकारी हासिल कर सकते हैं. यह भविष्यवाणी व्यक्ति के मूलांक के आधार पर है.

Ank Jyotish Shashtra Lucky Number and Color

Ank Jyotish Shashtra: अंक ज्योतिष में व्यक्ति के जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर भविष्य बताया जाता है. यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें जन्म तिथि, माह, और वर्ष को जोड़कर भाग्यांक को जाना जाता है. इसके आधार पर दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी की जाती है जो व्यक्ति को उसके आने वाले अवसर और चुनौतियों की सूचना प्रदान करती है.

अंक 1

बॉस आज आप पर ध्यान रखेंगे. मन स्थिर नहीं रहेगा. परिवार की समर्थन मिलेगी. व्यापार में नुकसान होने की संभावना है. परेशानी में पड़ सकते हैं.
शुभ अंक- 21, शुभ रंग- नारंगी

अंक 2

आज आप उत्साहित रहेंगे. दोस्तों के साथ बाहर जाने का मौका मिलेगा. नौकरी का योग बन रहा है व व्यवसाय में लाभ हो सकता है.
शुभ अंक- 11, शुभ रंग- भूरा

अंक 3

करियर के मामले में सफलता प्रदान करेंगे. आपके द्वारा व्यापार मके लिए नई योजनाएं तैयार की जाएंगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.
शुभ अंक- 19, शुभ रंग- हरा

अंक 4

नौकरी के योग बन रहे हैं. रुके हुए काम सफल हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है.
शुभ अंक-23, शुभ रंग- पीला

अंक 5

आज आपके लिए शुभ दिन है. सकारात्मक ऊर्जा महसूस होगी. अपने उद्देश्यों को पाने की योजना तैयार करें. विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम मिलेंगे. संगठनता से कार्य करने की प्रेरणा होगी. दांपत्य जीवन में एक-दूसरे को समझने की जरूरत है. सेहत का ध्यान रखें. 
शुभ अंक- 9, शुभ रंग- केसरी

अंक 6

नया संपर्क स्थापित हो सकता है, जो भविष्य में उपयोगी होगा. परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. प्रेमी के साथ समय बितायेंगे. डिजिटल उपकरणों का सही उपयोग करें.
शुभ अंक-16, शुभ रंग- नीला

अंक 7

नौकरी में प्रयास सफल हो सकते हैं, पर दिमाग से काम लें. आने वाले समय के लिए तैयारी करेंगे. सम्भवत: किसी से मतभेद हो सकता है. 
शुभ अंक- 18, शुभ रंग- ग्रे

अंक 8

नये लोगों से मिलना हो सकता है. प्रेम संबंध बन सकते हैं. आपके स्वभाव से लोग प्रभावित होंगे. धन की प्राप्ती हो सकती है. आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. 
शुभ अंक-6, शुभ रंग- लाल

अंक 9

मन प्रसन्न और शांत रहेगा. बच्चों से समर्थन मिलेगी. लव लाइफ में टकरार हो सकता है. 
शुभ अंक- 29, शुभ रंग-गुलाबी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news