Vladimir Putin ने की 'मेक इन इंडिया' की तारीफ, भारत और PM मोदी के बारे में कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11760055

Vladimir Putin ने की 'मेक इन इंडिया' की तारीफ, भारत और PM मोदी के बारे में कह दी ये बड़ी बात

Russia-India Relationship: भारत और रूस की पक्की दोस्ती की बात व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने एक बार फिर से दोहराई है. पुतिन ने मेक इन इंडिया (Make in India) की तारीफ में भी कसीदे पढ़े हैं.

Vladimir Putin ने की 'मेक इन इंडिया' की तारीफ, भारत और PM मोदी के बारे में कह दी ये बड़ी बात

Vladimir Putin Statement: रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को महान दोस्त बताया है. पुतिन ने मेक इन इंडिया (Make in India) की तारीफ भी की है. पुतिन ने कहा कि मेक इन इंडिया का असर भारतीय अर्थव्यवस्था पर दिखा है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'मेक इन इंडिया' अवधारणा का भारतीय अर्थव्यवस्था पर स्पष्ट प्रभाव पड़ा है. रूस की राजधानी मॉस्को में संबोधित करते हुए पुतिन ने कहा कि भारत में हमारे मित्र और रूस के महान दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ साल पहले 'मेक इन इंडिया' की अवधारणा पेश की थी और इसका भारतीय अर्थव्यवस्था पर बहुत स्पष्ट प्रभाव पड़ा है.

'मेक इन इंडिया' की तारीफ में पुतिन के कसीदे

आरटी के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन ने रूस में घरेलू उत्पादों और ब्रांडों को प्रोत्साहित करने के लिए भारत का उदाहरण दिया. हाल ही में, भारत में रूसी राजदूत डेनिस अलीपोव ने कहा था कि विशेष रूस-भारत रणनीतिक साझेदारी ने ताकत दिखाई है. यह हमेशा की तरह मजबूत हो रही है.

रूसी राजदूत का बड़ा बयान

रूसी राजदूत अलीपोव ने ये भी कहा कि रूस के बारे में डेली बेसिस पर और वैश्विक स्तर पर झूठ बोला जा रहा है. रूस-भारत संबंधों को बाधित करने की कोशिश की जा रही हैं. राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित राजकीय स्वागत समारोह के दौरान उन्होंने ये बात कही.

रूस-भारत रणनीतिक साझेदारी की ताकत

'स्पेशल रूस-भारत स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप' की तारीफ करते हुए रूसी राजदूत ने कहा कि हालांकि सच्चाई ये है कि विशेष रूस-भारत रणनीतिक साझेदारी ने ताकत दिखाई है और हम पहले से कहीं अधिक मजबूत हो रहे हैं. गौरतलब है कि रूसी राजदूत और पुतिन की तरफ से ये बयान प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के बाद आया है. इस दौरान पीएम मोदी और बाइडेन की बीच काफी गर्मजोशी दिखी थी.

जरूरी खबरें

MP- राजस्थान समेत इन राज्यों में 5 दिनों तक तेज बरसात का अलर्ट, जानें मौसम का अपडेट
नोटों से सजाया बिस्तर, 500 की गड्डियों के साथ SHO के बच्चों की फोटो वायरल

Trending news