PM Modi की बधाई का ऋषि सुनक ने तुरंत दिया जवाब, भारत से संबंधों को लेकर कही ये बात
Advertisement

PM Modi की बधाई का ऋषि सुनक ने तुरंत दिया जवाब, भारत से संबंधों को लेकर कही ये बात

PM Modi के ट्वीट का ऋषि सुनक ने जवाब दिया है. खास बात ये है कि सुनक ने पीएम मोदी को जवाब तुरंत दिया. उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा. ऋषि सुनक ने भारत और ब्रिटेन के बीच रिश्ते और मजबूत होने की उम्मीद जताई.  

PM Modi की बधाई का ऋषि सुनक ने तुरंत दिया जवाब, भारत से संबंधों को लेकर कही ये बात

Rishi Sunak Reply: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से बात की और प्रधानमंत्री बनने की बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.  पीएम मोदी के ट्वीट का ऋषि सुनक ने जवाब दिया है. खास बात ये है कि सुनक ने पीएम मोदी को जवाब तुरंत दिया. उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा. ऋषि सुनक ने भारत और ब्रिटेन के बीच रिश्ते और मजबूत होने की उम्मीद जताई.

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ट्वीट किया, धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपके शब्दों के लिए. सुनक ने लिखा, यूके और भारत में बहुत कुछ है. मैं इस बात से उत्साहित हूं कि हमारे दो महान लोकतंत्र क्या हासिल कर सकते हैं क्योंकि हम आने वाले महीनों और वर्षों में अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को गहरा कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने क्या कहा था?

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा, आज ऋषि सुनक से बात कर बहुत खुशी हुई. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर मैंने उन्हें बधाई दी. हम अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि एक व्यापक और संतुलित मुक्त व्यापार समझौते के शीघ्र समापन के महत्व पर भी वह और सुनक सहमत हुए.

ऋषि सुनक ने मंगलवार को भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया.उन्हें दिवाली के दिन कंजर्वेटिव पार्टी का निर्विरोध नया नेता चुना गया था. ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक (42) हिंदू हैं और वह पिछले 210 साल में ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री हैं.

लगभग डेढ़ महीने के कार्यकाल के बाद लिज ट्रस द्वारा प्रधानमंत्री के रूप में पद छोड़ने के बाद टोरी नेतृत्व प्रतियोगिता जीतने के बाद सात सप्ताह में वह यूके के तीसरे प्रधानमंत्री हैं. 

सोनिया गांधी ने भी दी थी बधाई

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी ऋषि सुनक को बधाई दे चुकी हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होंगे. उन्होंने कहा, मैं आपके द्वारा ग्रेट ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने पर प्रसन्न हूं. यह निश्चित रूप से भारत में हम सभी के लिए गर्व की बात है.  उन्होंने सुनक को लिखे एक पत्र में कहा, भारत-ब्रिटिश संबंध हमेशा से बहुत खास रहे हैं और मुझे विश्वास है कि आपके कार्यकाल के दौरान वे और गहरे होंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news