Migrants Found dead: अमेरिका के सैन एंटोनियो में ट्रक में एक साथ मिले 46 शव, मचा हड़कंप; जानें कैसे हुई मौत
Advertisement
trendingNow11235883

Migrants Found dead: अमेरिका के सैन एंटोनियो में ट्रक में एक साथ मिले 46 शव, मचा हड़कंप; जानें कैसे हुई मौत

Migrants Found dead in Truck: अमेरिका के दक्षिण-पश्चिम टेक्सास के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर एक साथ 46 लोगों के शव बरामत किए गए. वहीं 16 अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Migrants Found dead: अमेरिका के सैन एंटोनियो में ट्रक में एक साथ मिले 46 शव, मचा हड़कंप; जानें कैसे हुई मौत

Migrants Found dead inside Truck in Texas: अमेरिका के दक्षिण-पश्चिम टेक्सास के सैन एंटोनियो में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर एक साथ 46 लोगों के शव बरामत किए गए. वहीं 16 अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना के प्रवासियों की तस्करी से जुड़े होने की आशंका है. 

ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर मची थी चीख-पुकार

पुलिस प्रमुख विलियम मैकमैनस (Police Chief William McManus) ने बताया कि शाम करीब छह बजे मदद के लिए चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर मौजूद शहर के एक कर्मी को स्थिति का अंदाजा हुआ. अधिकारी ट्रैक्टर-ट्रेलर के पास पहुंचा, तो उसने उसके बाहर जमीन पर एक शव देखा.

मौत की वजह हो सकती है प्रचंड गर्मी

दमकल विभाग के प्रमुख चार्ल्स हुड ने बताया कि प्रवासियों की मौत की वजह प्रचंड गर्मी हो सकती है. गर्मी की वजह से बीमार पड़े जिन 16 लोगों को अस्पतालों भर्ती कराया गया है, उनमें से 12 वयस्क और चार बच्चे हैं. मरीजों का शरीर तप रहा था और ट्रेलर में पानी बिल्कुल नहीं था.

हिरासत में लिए गए हैं तीन लोग

विलियम मैकमैनस (William McManus) ने बताया कि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वे मानव तस्करी से जुड़े थे या नहीं.

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटनाएं

अमेरिका में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. लेकिन, पिछले कुछ दशकों में मैक्सिको से अमेरिकी सीमा पार करने के प्रयास में मारे गए हजारों लोगों की घटना में यह सबसे घातक त्रासदी हो सकती है. इससे पहले साल 2017 में सैन एंटोनियो के वॉलमार्ट में खड़े एक ट्रक के अंदर फंसने से 10 प्रवासियों की मौत हो गई. जबकि साल 2003 में सैन एंटोनियो के दक्षिण-पूर्व में एक ट्रक में 19 प्रवासी मिले थे.

ये भी पढ़ें- Train-Truck Accident in USA: तेज रफ्तार पैसेंजर ट्रेन के टकराने से ट्रक के उड़ गए परखच्चे, 3 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

लाइव टीवी

Trending news