iPhone 14: स्टीव जॉब्स की बेटी ने उड़ाया आईफोन- 14 का मजाक, इंस्टाग्राम पर शेयर किया मीम
Advertisement

iPhone 14: स्टीव जॉब्स की बेटी ने उड़ाया आईफोन- 14 का मजाक, इंस्टाग्राम पर शेयर किया मीम

Apple iPhone 14 Series:  आईफोन - 14 के लॉन्च होते ही इंटरनेट पर तूफान मच गया. बड़ी संख्या में लोग इसकी तुलना आईफोन-13 से करने लगे और मीम शेयर करने लगे  दोनों फोन्स को एक जैसा बताने लगे. 

स्टीव जॉब्स  की बेटी ईव जॉब्स (instagram/evejobs)

Apple iPhone 14 & iPhone 13:  एप्पल (Apple) ने बुधवार रात नए आईफोन-14 (iPhone 14) को लॉन्च कर दिया लेकिन जैसे ही फोन लॉन्च किया गया, इंटरनेट पर तूफान मच गया. बड़ी संख्या में लोग इसकी तुलना आईफोन-13 (iPhone 13) से करने लगे और मीम शेयर करने लगे. इनमें से ज्यादातर मीम्स (Memes) पुराने आईफोन- 13 और नए आईफोन-14 को एक जैसा बता रहे थे. इस कवायद में स्टीव जॉब्स (Steve Jobs) की बेटी ईव जॉब्स (Eve Jobs) भी शामिल हो गईं.

ईव ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर एक मीम शेयर किया जिसमें एक आदमी की तस्वीर थी जिसने जैसी शर्ट पहन रखी थी, ठीक उसी रंग और डिजाइन की शर्ट अपने हाथ में भी पकड़ रखी थी. इस तस्वीर के साथ ईवन ने कैप्शन लिखा, “आईफोन 13 से आईफोन 14 पर अपग्रेड करती हुई मैं."

हालांकि इस तरह के मीम नए नहीं हैं. इन्हें हर साल देखा जाता है,  ऐसा इसलिए क्योंकि एप्पल तीन से चार साल तक आईफोन के डिज़ाइन का फिर से इस्तेमाल करता है. इसलिए,  अक्सर आईफोन साल दर साल एक जैसे दिखते हैं. लेकिन इस बार, बात केवल डिज़ाइन तक ही सीमित नहीं है. यही वजह है कि शायद ईव भी एप्पल का मज़ाक उड़ाने में शामिल हो गईं.

fallback

दोनों फोन में मुख्य हार्डवेयर एक जैसा
हालांकि एप्पल कम से कम कुछ वर्षों के लिए आईफोन के लिए डिज़ाइन को समान रखता है, लेकिन आमतौर पर हर नए उत्पाद में आंतरिक घटकों और कोर हार्डवेयर को पूरी तरह बदल देता है. लेकिन इस बार, आईफोन 14 और आईफोन 13 में मुख्य हार्डवेयर काफी हद तक एक जैसा है. यहां तक कि एसओसी, जो कि ए15 है, दोनों फोनों में समान है. और ऐसा ही कोर कैमरा हार्डवेयर, स्क्रीन और शायद बैटरी भी एक जैसी है.

दोनों फोन के प्रो मॉडल बिल्कुल अलग
दिलचस्प बात यह है कि भले ही एप्पल ने आईफोन 14 को आईफोन 13 के समान ही रखा है, लेकिन प्रो मॉडल के मामले में कहानी अलग है. आईफोन 13 प्रो की तुलना में, आईफोन 14 प्रो एक बहुत ही अलग फोन है, जिसमें अलग-अलग कोर हार्डवेयर हैं, जिसमें एक नया ए 16 बायोनिक चिपसेट और एक नई स्क्रीन शामिल है.

आईफोन के अलावा, 7 सितंबर की रात को अपने लॉन्च इवेंट में, एप्पल ने एप्पल वॉच अल्ट्रा और एयरपॉड्स प्रो 2 सहित नई ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 भी लॉन्च की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट  Zeenews.com/Hindi  पर

Trending news