Somalia Terror Attack: सोमालिया में आतंकी हमले में 20 की मौत, भारत ने की कड़ी निंदा, जानें क्या कहा
Advertisement

Somalia Terror Attack: सोमालिया में आतंकी हमले में 20 की मौत, भारत ने की कड़ी निंदा, जानें क्या कहा

Somalia Terror Attack: होटल पर किया गया यह हमला, सोमालिया के नए नेता हसन शेख महमूद के मई में सत्ता संभालने के बाद हुई पहला सबसे बड़ी आतंकी घटना है.

Somalia Terror Attack: सोमालिया में आतंकी हमले में 20 की मौत, भारत ने की कड़ी निंदा, जानें क्या कहा

Somalia Terror Attack News: इस्लामी आतंकवादियों ने सोमालिया की राजधानी में एक होटल पर हमला किया और सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान कई घंटे तक चली गोलीबारी में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई. पुलिस और चश्मदीदों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शुक्रवार रात को हुए इस हमले में 40 अन्य लोग घायल हो गए. उन्होंने कहा कि मोगादिशु के मशहूर हयात होटल पर हुए हमले से बच्चों समेत कई लोगों को सुरक्षाबलों ने बचाया.

आतंकियों से अल कायदा के संबंध

होटल के बाहर धमाके से हमले की शुरुआत हुई जिसके बाद बंदूकधारी व्यक्ति होटल की इमारत में घुसे. हमला शुरू होने के लगभग 24 घंटे बाद भी सोमाली सुरक्षाबल होटल में आतंकवादियों से जूझ रहे हैं. इस्लामी चरमपंथी समूह अल-शबाब, जिसके अल कायदा से संबंध हैं, ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. 

अमेरिकी दूतावास ने किया ट्वीट

होटल पर किया गया यह हमला, सोमालिया के नए नेता हसन शेख महमूद के मई में सत्ता संभालने के बाद हुई पहला सबसे बड़ी आतंकी घटना है. सोमालिया में अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट कर कहा कि वह हयात पर हमले की कड़ी निंदा करता है.

भारत ने की कड़ी निंदा

भारत ने सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक होटल पर हुए आतंकवादी हमले की शनिवार को कड़ी निंदा की, जिसमें कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की खबर है. खबरों के मुताबिक, शुक्रवार को अल-शबाब के आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, ‘भारत मोगादिशु में हयात होटल पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता है और इस कायराना आतंकी कृत्य के पीड़ितों एवं परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता है.’ बागची ने कहा, ‘भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सोमालिया की सरकार और लोगों के साथ खड़ा है.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news