Silicon Valley Bank के सीईओ ने 3.5 मिलियन डॉलर के शेयर बेचे थे, फिर बैंक पर लग गया ताला
Advertisement
trendingNow11605755

Silicon Valley Bank के सीईओ ने 3.5 मिलियन डॉलर के शेयर बेचे थे, फिर बैंक पर लग गया ताला

Silicon Valley Bank: सिलिकन वैली बैंक के दो शीर्ष अधिकारियों ने शुक्रवार को कंपनी के धराशायी होने से महज दो सप्ताह पहले लाखों डॉलर मूल्य का स्टॉक डंप कर दिया, एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई.

Silicon Valley Bank के सीईओ ने 3.5 मिलियन डॉलर के शेयर बेचे थे, फिर बैंक पर लग गया ताला

Silicon Valley Bank: सिलिकन वैली बैंक के दो शीर्ष अधिकारियों ने शुक्रवार को कंपनी के धराशायी होने से महज दो सप्ताह पहले लाखों डॉलर मूल्य का स्टॉक डंप कर दिया, एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया- यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन फाइलिंग के मुताबिक सीईओ ग्रेग बेकर ने 27 फरवरी को पूर्व नियोजित, स्वचालित बिक्री बंद में 3.5 मिलियन डॉलर से अधिक शेयरों को ऑफलोड किया- जो लगभग 12,500 शेयरों की राशि थी.

न्यूजवीक ने बताया- उसी दिन, बैंक के तीसरे-इन-कमांड सीएफओ डेनियल बेक ने शेयरों में 575,180 डॉलर की बिक्री की. सिलिकन वैली बैंक, जो एक बार अग्रणी तकनीकी ऋणदाता था, संघीय अधिकारियों द्वारा सिर्फ 11 दिन बाद बंद कर दिया गया था.

न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि, बेकर और बेक ने इनसाइडर ट्रेडिंग को विफल करने के लिए एसईसी द्वारा स्थापित एक कानूनी कॉपोर्रेट व्यापार योजना में अपने बड़े हिस्से को बेच दिया, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि सीईओ और सीएफओ को पता था कि कंपनी सिर्फ दो सप्ताह में गिर जाएगी.

तरलता की आशंका के कारण कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल प्रोटेक्शन एंड इनोवेशन द्वारा शुक्रवार को फर्म को अचानक बंद कर दिया गया. एसवीबी ने खुलासा किया कि उसने अपने बॉन्ड होल्डिंग्स की 21 अरब डॉलर की बिक्री से 1.8 अरब डॉलर का नुकसान उठाया. न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि बढ़ती ब्याज दरों के कारण इसे नकदी की कमी का सामना करना पड़ा और हाल ही में तकनीकी क्षेत्र में मंदी के कारण कई ग्राहकों को अपनी जमा राशि कम करनी पड़ी.

बैंक की मूल कंपनी एसवीबी फाइनेंशियल के शेयरों में गुरुवार को 60 फीसदी की भारी गिरावट आई थी. शुक्रवार को प्रीमार्केट ट्रेडिंग में स्टॉक में 60 फीसदी की गिरावट आई थी, जब तक कि रुका नहीं गया. न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि अचानक पतन ने निवेशकों को 2008 के वित्तीय संकट के समान मंदी की घटना के बारे में चिंतित किया है, हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि पूर्ण प्रभाव क्या होगा.

पुलिस को मैनहट्टन शाखा में शुक्रवार को बुलाया गया था क्योंकि पैसे निकालने के लिए जमाकर्ताओं की इमारत में भीड़ लग गई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news