घुमक्कड़ भारतीयों के पसंदीदा इस देश में खत्म हुईं पाबंदियां, टिकट कराइए और छुट्टियां मनाइए
Advertisement

घुमक्कड़ भारतीयों के पसंदीदा इस देश में खत्म हुईं पाबंदियां, टिकट कराइए और छुट्टियां मनाइए

Thailand lifts restrictions: थाईलैंड के सेंटर फॉर COVID-19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (CCSA) ने अब थाईलैंड पास प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन की पाबंदी हटा दी है.

घुमक्कड़ भारतीयों के पसंदीदा इस देश में खत्म हुईं पाबंदियां, टिकट कराइए और छुट्टियां मनाइए

Thailand lifts restrictions: अगर आप थाईलैंड में छुट्टियां मनाने की प्लानिंग कर रहे हैं या बिजनेस ट्रिप की योजना बना रहे हैं, तो यहां आपके लिए अच्छी खबर है! थाईलैंड सरकार ने देश के भीतर यात्रा करने के लिए थाईलैंड पास और अनिवार्य स्वास्थ्य बीमा की शर्त को हटाकर प्रतिबंधों में ढील दी है. 1 जून को थाई नागरिकों के लिए यह प्रतिबंध हटा दिया गया था और अब इसे विदेशियों के लिए भी हटाने का ऐलान कर दिया गया है.

स्वास्थ्य बीमा अनिवार्य नहीं

थाईलैंड के सेंटर फॉर COVID-19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (CCSA) ने अब थाईलैंड पास प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन की पाबंदी हटा दी है. साथ ही, 1 जुलाई, 2022 से प्रभावी रूप से विदेशी पर्यटकों के लिए 10,000 अमेरिकी डॉलर का स्वास्थ्य बीमा अनिवार्य नहीं रह गया है.

दिखाने होंगे ये दस्तावेज

बीमा अब अनिवार्य नहीं है लेकिन इसे कराने की राय दी गई है. विदेशियों और थाई नागरिकों को अब यात्रा के 72 घंटों के भीतर या तो टीकाकरण का प्रमाण पत्र या नेगेटिव आरटी-पीसीआर या एटीके टेस्ट रिजल्ट दिखाना होगा. इन्हें प्रिंट या डिजिटल रूप में दिखाया जा सकता है.

इन बातों का रखें ध्यान

CCSA ने यह भी स्पष्ट किया है कि थाईलैंड आने वालों की अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट या सीमा चौकियों पर रैंडम जांच की जाएगी. अगर यात्री पूरी तरह से वैक्सीनेटेड नहीं हैं और उनके पास कोविड की नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट नहीं होगी तो उन्हें एटीके (एंटीजन टेस्ट किट) से गुजरना होगा.

सामान्य एसओपी का पालन करने की सलाह

फिर भी, यात्रियों को सामान्य एसओपी का पालन करने की सलाह दी जाती है जैसे कि मास्क पहनना और अन्य स्वच्छता दिशानिर्देश, भले ही वे अब अनिवार्य नहीं हैं. हाल ही में, देश भर में व्यवसायों और अन्य गतिविधियों को सामान्य स्थिति में फिर से शुरू किया गया था.

LIVE TV

Trending news