जेल में बैठे-बैठे इमरान खान ने कर ली 60 लाख लोगों से बात, पाकिस्तान में ऐसा कैसे हुआ मुमकिन?
Advertisement
trendingNow12018860

जेल में बैठे-बैठे इमरान खान ने कर ली 60 लाख लोगों से बात, पाकिस्तान में ऐसा कैसे हुआ मुमकिन?

इमरान खान की सोशल मीडिया टीम ने एक दिलचस्प कारनामा किया जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. यह इसलिए भी अनोखा है क्योंकि अब तक साउथ एशिया में ऐसा नहीं हुआ है. जान लीजिए कैसे जेल में बंद इमरान की बात लाखों लोगों तक पहुंच गई?

फाइल फोटो

Imran Khan News: पाकिस्तान में आम चुनावों की तारीख नजदीक आ रही है. वहीं दूसरी ओर क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान पिछले 136 दिनों से जेल में है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) रैलियां नहीं कर सकती है, क्योंकि PTI की रैलियों पर पाबंदी लगी हुई है. लेकिन इसके बावजूद 17 दिसंबर की रात पाकिस्तान में एक दिलचस्प वाकया हुआ. 17 दिसंबर की रात इमरान खान ने एक जोरदार भाषण दिया. एक बार के लिए सभी चौंक गए कि जेल में बैठे इमरान खान ने ये कैसे किया? आपको बता दें कि इमरान खान की सोशल मीडिया टीम ने यह दिलचस्प कारनामा किया. यह इसलिए भी अनोखा है क्योंकि अब तक साउथ एशिया में ऐसा नहीं हुआ है. जान लीजिए कैसे जेल में बंद इमरान की बात लाखों लोगों तक पहुंच गई?

कैसे लोगों तक पहुंच गए इमरान?

लोगों से जुड़ने के लिए इमरान खान की सोशल मीडिया टीम ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल किया. इसमें एआई (AI) से ही इमरान खान की आवाज और चेहरे को बनाया गया था. खान की पार्टी का दावा है कि उनकी वर्चुअल रैली में 60 लाख से ज्यादा जुड़े हुए थे. पार्टी के मुताबिक, इमरान खान ने जेल में बैठकर अपना भाषण लिखा था. फिर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से इमरान खान जैसा दिखने वाला शख्स तैयार किया गया और उनकी आवाज जेनरेट की गई, फिर उसे लोगों के सामने पेश किया. वकीलों ने इसकी जांच भी की थी.

इमरान खान का भाषण 4 मिनट चला

इमरान खान का भाषण कुल 4 मिनट का था. अपने भाषण में इमरान ने कहा कि देश के लिए जेल में रहना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मैं अपने मुल्क के लिए जान भी दे सकता हूं. खान ने पाकिस्तानी आवाम से कहा कि जिसे देश की 75 फीसदी जनता का साथ मिला हुआ है, उसे सत्ता से बाहर किया गया. आपको बता दें कि तोशाखाना भष्ट्राचार मामले में इमरान खान जेल की सलाखों के पीछे हैं. इमरान को 5 अगस्त के दिन तीन साल कैद की सजा सुनाई गई. इमरान खान पर आरोप है कि जब वो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने कई बेशकीमती तोहफों को बेच दिया था.

Trending news