Black होने की वजह से लंदन के रेस्त्रां में नहीं हुई एंट्री, करोड़पति के आरोप से मची सनसनी
Advertisement
trendingNow11918480

Black होने की वजह से लंदन के रेस्त्रां में नहीं हुई एंट्री, करोड़पति के आरोप से मची सनसनी

Millionaire: ब्लैक करोड़पतिज्वैलरी के काम के चलते अपने दोस्तों के साथ वेस्ट एंड के सोहो में 100 वार्डोर स्ट्रीट पर पहुंचे लेकिन उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई. बाद में मामला जब बढ़ा तो उन्हें बताया गया कि आयोजन स्थल खचाखच भरा हुआ था, इसलिए एंट्री नहीं दी गई.

Black होने की वजह से लंदन के रेस्त्रां में नहीं हुई एंट्री, करोड़पति के आरोप से मची सनसनी

Discrimination: आए दिन श्वेत और अश्वेत की बहस खत्म होने का नाम नहीं ले रही है और इसके मामले सामने आ ही जाते हैं. हाल ही में इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, एक ब्लैक करोड़पति और सेलिब्रिटी आभूषण सलाहकार ने दावा किया है कि उनके रंग के कारण उन्हें लंदन के एक लोकप्रिय बार में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था. 30 वर्षीय लैमर बर्को उर्फ़ एलबी ने प्रतिष्ठान पर उन्हें नस्लीय रूप से बदनाम करने का आरोप लगाया है.

दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना पिछले हफ्ते की है जब एलबी ज्वैलरी के काम के चलते अपने दोस्तों के सतह वेस्ट एंड के सोहो में 100 वार्डोर स्ट्रीट पर पहुंचे लेकिन उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि रेस्तरां ने उन्हें परस्पर विरोधी कारण बताए, एक गेट के गॉर्ड ने ऐसी बातें कही जो उन्हें अच्छी नहीं लगीं. बाद में मामला जब बढ़ा तो उन्हें बताया गया कि आयोजन स्थल खचाखच भरा हुआ था, इसलिए एंट्री नहीं दी गई.

हालांकि जब वे रेस्तरां के बाहर खड़े थे, तो उन्होंने देखा कि कई श्वेत लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है. जब उन्होंने कर्मचारी को बताया कि उन्हें नस्लीय रूप से अपमानित महसूस हो रहा है, तो उनसे कहा गया, ''मैं जाति के आधार पर नहीं, केवल व्यक्ति के आधार पर निर्णय करता हूं. उन्होंने बाद में बताया कि अपने क्षेत्र में, मैं नस्लवाद से निपटने का आदी हूं. इस देश में यह सदैव अप्रत्यक्ष होता है, प्रत्यक्ष कभी नहीं रहा.

उन्होंने बताया कि उदाहरण के लिए, जिस कार को मैं चलाता हूं उसके अलावा किसी अन्य कारण से पुलिस ने मुझे कई बार रोका है. लेकिन मुझे अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हुआ जब स्टाफ सदस्य ने मेरे दोस्तों को कतार से बाहर कर दिया. हर किसी को हमारी ओर ऐसे देखने को कहा जैसे कि हम उपद्रवी थे - फिर सभी श्वेत लोगों को अंदर आने दिया, हमें नहीं. मुझे बहुत अपमानित महसूस हुआ. फिलहाल आरोप वायरल होने के बाद, कई लोग 100 वार्डोर स्ट्रीट के इंस्टाग्राम पेज पर एकत्र हुए और उनकी आलोचना की है. 

Trending news