Middle East crisis: 'एक और युद्ध नहीं चाहता अमेरिका लेकिन...'- ड्रोन हमले पर व्हाइट हाउस का बयान
Advertisement

Middle East crisis: 'एक और युद्ध नहीं चाहता अमेरिका लेकिन...'- ड्रोन हमले पर व्हाइट हाउस का बयान

US News: व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने , ‘ये सैनिक क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मिशन का हिस्सा थे, जिसका उद्देश्य आईएसआईएस का मुकाबला करने के लिए साझेदारों के साथ काम करना है.

Middle East crisis: 'एक और युद्ध नहीं चाहता अमेरिका लेकिन...'- ड्रोन हमले पर व्हाइट हाउस का बयान

Middle East Crisis News: ‘व्हाइट हाउस’ ने सोमवार को कहा कि अमेरिका एक और युद्ध नहीं चाहता और न ही तनाव को बढ़ाना चाहता, लेकिन क्षेत्र में अपनी रक्षा के लिए उसे जो भी करने की जरुरत होगी, वह निश्चित रूप से वह सब करेगा. अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास और कार्यालय का जॉर्डन में एक ड्रोन हमले में तीन अमेरिकी सैन्यकर्मियों की मौत के एक दिन बाद यह बयान आया.

व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने कहा कि हमले में 30 से अधिक अमेरिकी सैनिक घायल भी हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से कुछ की हालत गंभीर है.

यह मिशन जारी रहेगा
किर्बी ने कहा, ‘ये सैनिक क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मिशन का हिस्सा थे, जिसका उद्देश्य आईएसआईएस का मुकाबला करने के लिए साझेदारों के साथ काम करना है. रक्षा विभाग हमले के बारे में अधिक जानकारी एकत्र कर रहा है. यह मिशन जारी रहना चाहिए और यह जारी रहेगा.’

तनाव बढ़ाना नहीं चाहते
किर्बी ने कहा, ‘हम एक और युद्ध नहीं चाहते. हम तनाव बढ़ाना नहीं चाहते लेकिन क्षेत्र में अपनी रक्षा के लिए, इस मिशन को जारी रखने के लिए और इन हमलों का उचित जवाब देने के लिए जो भी करने की आवश्यकता होगी, हम निश्चित रूप से वह सब करेंगे.’ उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ दो बार बैठक कर चुके हैं और विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.

बाइडन ने इस हमले के लिए ईरान समर्थित मिलिशिया समूहों को जिम्मेदार ठहराया है.

बाइडन ने कहा था कि अमेरिका ‘अपने चुने गए समय और तरीके से उन सभी को जवाबदेह ठहराएगा जो इस हमले के लिए जिम्मेदार हैं.’

(इनपुट - भाषा)

 

Trending news