King Charles III: किंग चार्ल्स पर फेंका गया अंडा, अफरातफरी के बीच सामने आया ये वीडियो
Advertisement

King Charles III: किंग चार्ल्स पर फेंका गया अंडा, अफरातफरी के बीच सामने आया ये वीडियो

UK News: ब्रिटेन (Britain) के यॉर्क (York) इलाके में उस वक्त अचानक अफरातफरी का माहौल बन गया, जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने ब्रिटिश रॉयल फैमिली को नीचा दिखाते हुए किंग चार्ल्स (King Charles) पर अंडा फेंक दिया. अब इस घटना का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

किंग चार्ल्स पर अंडा फेंका गया (वीडियो ग्रैब)

Egg thrown on King Charles: ब्रिटेन (UK) के यॉर्क इलाके में किंग चार्ल्स (King Charles) पर एक प्रदर्शनकारी ने अंडा फेंका तो वहां पर मौजूद लोग हक्का-बक्का रह गए. आपको बताते चलें कि हल्की फुल्की नारेबाजी के बीच जैसे ही किंग चार्ल्स के कपड़ों से अंडा टच हुआ तब कुछ पलों के लिए अफरातफरी का माहौल देखने को मिला. लेकिन जल्द ही हालात एकदम सामान्य हो गए.  

वायरल हुआ वीडियो

आपको बता दें कि किंग चार्ल्स उत्तरी इंग्लैंड के दो दिवसीय दौरे पर कुछ आयोजनों में हिस्सा लेने वहां पहुंचे थे. इसी बीच एक पारंपरिक समारोह के शुरू होने से पहले ब्रिटिश किंग और क्वीन को निशाना बनाते हुए उन पर अंडा फेंका गया था. रॉयल कपल इस घटना से भले ही बेफिक्र दिखे हों, पर दूसरी ओर उनके फैंस के शिकायत करने से पहले ही स्थानीय पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया. अब इसी पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में आवाज भी सुना जा सकता है कि भीड़ 'गॉड सेव द किंग' के नारे लगा रही है और अंडे फेंकने वाले को लोग शेम ऑन यू कहते हुए अपनी भड़ास निकाली.

ब्रिटिश न्यूज़ वेबसाइट 'डेली मेल' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, घटना में किंग चार्ल्स और उनकी पत्नी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. कहा जा रहा है कि उनको निशाना बनाते हुए चार अंडे फेंके गए थे. फुटेज में चार अंडे किंग चार्ल्स के पास से उड़ते हुए और उनके बगल में जमीन पर टूटते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं स्थानीय पुलिस ने पुष्टि की है कि 23 वर्षीय व्यक्ति को सार्वजनिक व्यवस्था के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

कौन है आरोपी?

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया प्रदर्शनकारी पैट्रिक थेलवेल 2019 के स्थानीय चुनावों ग्रीन पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव भी लड़ चुका है. फिलहाल ये सीट लेबर पार्टी के पास है. आरोपी यूनिवर्सिटी ऑफ़ यॉर्क गार्डनिंग सोसाइटी का अध्यक्ष भी रह चुका है. वो एक ब्लॉग पर नियमित रूप से जलवायु परिवर्तन के बारे में लिखता रहता है.

ट्वीट कर जताया था विरोध

आरोपी ने इससे पहले रिपब्लिकन भावनाओं को व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था कि जब रानी की मृत्यु हो जाएगी तब वह 'नए झूठे राजा के सामने नहीं झुकेगा'. आरोपी पहले लंदन ब्रिज और प्रिंटिंग प्रेस की ओर जाने वाली रोड को ब्लॉक करने वाले कई धरने-प्रदर्शनों में शामिल हो चुका है. हालांकि तब तत्कालीन पीएम बोरिस जॉनसन ने उसके स्टंट को पूरी तरह से अस्वीकार्य बताया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news