सिडनी के स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़, फहराया गया खालिस्तानी झंडा
Advertisement

सिडनी के स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़, फहराया गया खालिस्तानी झंडा

Australia News: ऑस्ट्रेलिया में लगातार हिंदू मंदिरों में खालिस्तान समर्थकों द्वारा हंगामा करने के मामले सामने आ रहे हैं. पिछले दिनों पीएम मोदी ने भी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के सामने इस मुद्दे को उठाया था. 

सिडनी के स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़, फहराया गया खालिस्तानी झंडा

Sydney News: ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर खालिस्तानी समर्थकों द्वारा एक हिंदू मंदिर में हंगामा करने का मामला सामने आया है. इस बार सिडनी के स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ की गई और हुड़दंगियों ने मंदिर पर खालिस्तान का झंडा फहरा दिया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबकि स्थानीय मीडिया ने बताया कि पश्चिमी सिडनी के रोजहिल उपनगर के BAPS स्वामीनारायण मंदिर में शुक्रवार तड़के, मंदिर प्रबंधन ने पाया कि मंदिर की सामने की दीवार को तोड़ा गया है और गेट पर खालिस्तान का झंडा लटका हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया में पिछले कुछ समय में हिंदू मंदिरों में खालिस्तान समर्थकों द्वारा तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई है. आस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में एक प्रमुख हिंदू मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने चार मार्च को तोड़फोड़ की गई यह घटना ब्रिस्बेन के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में हुई. इससे पहले 23 जनवरी को मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में प्रतिष्ठित इस्कॉन मंदिर की दीवारों पर ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ लिखा हुआ था..

जनवरी में दो मंदिरों में की गई तोड़फोड़

16 जनवरी को विक्टोरिया के कैरम डाउन्स में ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर में भी इसी तरह तोड़फोड़ की गई थी. 12 जनवरी को मेलबर्न के स्वामीनारायण मंदिर को ‘असामाजिक तत्वों’ ने भारत विरोधी नारों से विरूपित कर दिया था.

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के सामने उठाया था ये मुद्दा
मार्च में ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज के भारत दौरे के दौरान पीएम मोदी ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हुए हमलों के मुद्दे को उठाया था. पीएम मोदी ने कहा, ‘यह खेद का विषय है कि पिछले कुछ सप्ताहों से ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमलों की खबरें नियमित रूप से आ रही हैं. स्वाभाविक है कि ऐसे समाचार भारत में सभी लोगों को चिंतित करते हैं, हमारे मन को व्यथित करते हैं.’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘ हमारी इन भावनाओं और चिंताओं को मैंने प्रधानमंत्री एल्बनीसि के समक्ष रखा. और उन्होंने मुझे आश्वस्त किया है कि भारतीय समुदाय की सुरक्षा उनके लिए विशेष प्राथमिकता है. इस विषय पर हमारी टीमें नियमित संपर्क में रहेंगी, और यथासंभव सहयोग करेंगी.’

Trending news