US इंडिपेंडेंस डे से एक दिन पहले फिलाडेल्फिया में गोलीबारी में चार लोगों की मौत, इस साल मास शूटिंग की 29वीं घटना
Advertisement
trendingNow11765266

US इंडिपेंडेंस डे से एक दिन पहले फिलाडेल्फिया में गोलीबारी में चार लोगों की मौत, इस साल मास शूटिंग की 29वीं घटना

US News: दो दिन पहले ही शनिवार रात अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में एक कार्यक्रम में एकत्र लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए. 

प्रतीकात्मक फोटो

Mass Shooting in philadelphia:अमेरिका के फिलाडेल्फिया शहर में सोमवार रात को ‘बुलेफप्रूफ जैकेट’ पहने एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलियां चलायी जिसमें चार लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य लोग घायल हुए हैं. यह घटना अमेरिकी इंडिपेंडेंस डे से ठीक एक दिन पहले हुई है. बता दें 4 जुलाई को अमेरिका अपना स्वतंत्र दिवस मनाता है.

पुलिस आयुक्त डेनियल आउटलॉ ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हताहत हुए सभी पुरुष हैं. संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि संदिग्ध ने ‘बुलेटप्रूफ जैकेट’ पहन रखी थी, उसके पास कई मैगजीन, एक ‘एआर-टाइप राइफल’, एक हैंडगन और एक पुलिस स्कैनर था.

आउटलॉ ने कहा, ‘अभी हमें बस इतना पता है कि यह व्यक्ति अपने घर से निकला और उसने लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया.’’ 

गोलीबारी की 29वीं घटना
बता दें अमेरिका में लगातार सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं सामने आ रही हैं. आंकड़ों के अनुसार,  फिलाडेल्फिया में गोलीबारी की यह घटना देश में इस साल सामूहिक गोलीबारी की 29वीं घटना है.

दो दिन पहले की बाल्टीमोर शहर में चली थीं गोलियां
इससे पहले शनिवार रात अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में एक कार्यक्रम में एकत्र लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. बाल्टीमोर पुलिस विभाग के कार्यवाहक आयुक्त रिचर्ड वर्ली ने बताया कि गोलीबारी में कुल 30 लोग हताहत हुए हैं।

वर्ली ने बताया कि ‘ग्रेटना एवेन्यू’ के ब्लॉक 800 में एक कार्यक्रम के दौरान स्थानीय समयानुसार, शनिवार देर रात करीब साढ़े 12 बजे गोलीबारी की घटना हुई। उन्होंने बताया कि नौ घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, जबकि 20 घायल खुद ही अस्पताल पहुंच गए।

पिछले साल भी स्वतंत्रता दिवस पर हुई थी गोलीबारी की घटनाएं
पिछले साल 4 जुलाई 2022 को अमेरिका अपना 246वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा था. इस दौरान शिकागो के इलिनॉय के हाईलैंड पार्क में परेड का आयोजन किया गया. यहां अचानक फायरिंग होने लगी, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. इसके ठीक अगले ही दिन 5 जुलाई को इंडियाना के ब्रेइंडियाना के गैरी इलाके में फायरिंग के चलते 3 लोगों की जान चली गई.

(इनपुट – भाषा)

Trending news