WATCH: भाषण दे रहे थे जापान के पूर्व PM शिंजो आबे, गोली लगते ही गिर पड़े...
Advertisement
trendingNow11248813

WATCH: भाषण दे रहे थे जापान के पूर्व PM शिंजो आबे, गोली लगते ही गिर पड़े...

Shinzo Abe: गोली लगते ही शिंजो आबे के सिक्योरिटी गार्ड्स तुरंत उनके पास पहुंचे. हमलावर गोली मारने के बाद भागने का प्रयास किया लेकिन आबे के सिक्योरिटी गार्ड्स ने उसे पकड़ लिया.

 

WATCH: भाषण दे रहे थे जापान के पूर्व PM शिंजो आबे, गोली लगते ही गिर पड़े...

Shinzo Abe: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की मौत की खबर है. इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी AFP के हवाले से ये जानकारी सामने आई है. हालांकि Zee News आबे की मौत की खबर की पुष्टि नहीं करता है. शुक्रवार को पश्चिमी जापान के नारा शहर में आबे पर हमला हुआ. 67 वर्षीय आबे पर अटैक उस वक्त हुआ जब वह भाषण दे रहे थे.

शिंजो आबे पर हमला पीछे से हुआ. उनके सीने में गोली लगी. गोली लगते ही वो जमीन पर गिर गए. उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया. बताया जाता है कि शिंजो आबे की गर्दन से काफी खून निकला. 

सबसे लंबे समय तक जापान के प्रधानमंत्री रहे

गोली लगते ही शिंजो आबे के सिक्योरिटी गार्ड्स तुरंत उनके पास पहुंचे. हमलावर गोली मारने के बाद भागने का प्रयास किया लेकिन आबे के सिक्योरिटी गार्ड्स ने उसे पकड़ लिया. हमलावर की उम्र 40 साल बताई जा रही है. 

शिंजो आबे को गोली लगते ही उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए एयर लिफ्ट किया गया. शिंजो सबसे लंबे समय तक जापान के प्रधानमंत्री रहे. आबे ने अगस्त 2020 में खराब स्वास्थ्य के कारण पद छोड़ दिया था. आबे ने 2006 में एक साल और फिर 2012 से 2020 तक पद संभाला.

शिंजो आबे पर हमले  के बाद जापान के मौजूदा प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा चुनाव प्रचार से टोक्यो लौटेंगे. अमेरिकी राजदूत रहम इमानुएल ने कहा कि इस घटना से हम दुखी और स्तब्ध हैं. 67 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री को पश्चिमी शहर नारा में उच्च सदन के चुनाव के लिए प्रचार करते समय लगभग तीन मीटर (10 फीट) पीछे से दो बार गोली मारी गई थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news