ट्रंप के खिलाफ पैसे देकर चुप कराने का एक और मामला, पूर्व प्लेब्वॉय मॉडल को भुगतान करने का आरोप
Advertisement

ट्रंप के खिलाफ पैसे देकर चुप कराने का एक और मामला, पूर्व प्लेब्वॉय मॉडल को भुगतान करने का आरोप

US News: इससे पहले गुरुवार को मैनहट्टन ज्यूरी ने चुप रहन के लिए पैसे देने के मामले में ट्रंप पर अभियोग लगाया था. वह बिजनेस फ्रॉड से जुड़े 30 से ज्यादा मामलों का सामना करेंगे.

ट्रंप के खिलाफ पैसे देकर चुप कराने का एक और मामला, पूर्व प्लेब्वॉय मॉडल को भुगतान करने का आरोप

Donald Trump News: पूर्व पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को चुप रहने के लिए से पैसे (Hush Money) देने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं. इस बीच मैनहट्टन ग्रैंड ज्यूरी जूरी एक और वित्तीय लेन-देन की जांच कर रही है जिसमें 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप के साथ अपने कथित संबंध के बारे में चुप रहने के लिए एक प्लेबॉय मॉडल को पैसे का भुगतान किया गया था.

वॉल स्ट्रीट जर्नल (WSJ) अखबार के अनुसार,  मैनहट्टन जिला अटॉर्नी, एल्विन ब्रैग के कार्यालय ने पूर्व प्लेबॉय मॉडल करेन मैकडॉगल (Karen McDougal) से जुड़े साक्ष्य प्रस्तुत किए हैं, जो बताते हैं कि उनका ट्रंप के साथ विवाहेतर संबंध था, जिसकी शुरुआत 2006 में हुई थी.

ट्रंप की बढ़  सकती है मुश्किल
रिपोर्टों के अनुसार, नेशनल इंक्वायरर पत्रिका के प्रकाशक ने मैकडॉगल को कथित संबंध के बारे में उसकी कहानी खरीदने के लिए लगभग $150,000 (1,23,27,112.50 भारतीय रुपये) का भुगतान किया था. यह मामला ट्रंप के लिए अतिरिक्त आरोपों का सामना करने की संभावना को बढ़ाती है.

यह घटना स्टॉर्मी डैनियल मामले से मिलती-जुलती है, जिसमें ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने उन्हें पूर्व राष्ट्रपति के साथ अपने यौन संबंध का खुलासा करने से रोकने के लिए $130,000 (1,06,83,497.50 भारतीय रुपये) का भुगतान किया था.

मैनहट्टन ज्यूरी ने लगाया ट्रंप पर अभियोग
इससे पहले गुरुवार को मैनहट्टन ज्यूरी ने चुप रहन के लिए पैसे देने के मामले में ट्रंप पर अभियोग लगाया था. सीएनएन के मुताबिक, वह बिजनेस फ्रॉड से जुड़े 30 से ज्यादा मामलों का सामना करेंगे. उनके बचाव पक्ष के वकील जो टैकोपिना ने कहा कि ट्रंप के अगले सप्ताह की शुरुआत में मंगलवार को न्यूयॉर्क की अदालत में पेश होने की संभावना है.

ट्रंप ने अभियोग को ‘राजनीतिक उत्पीड़न और चुनाव हस्तक्षेप’ के रूप में खारिज कर दिया, अभियोजकों और उनके डेमोक्रेटिक विरोधियों की आलोचना की और कहा कि यह उनके उत्तराधिकारी, राष्ट्रपति जो बिडेन को उल्टा पड़ेगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहले, सबसे आगे

Trending news