Alexa से सुलझी खौफनाक मर्डर मिस्ट्री! बेरहम पति का ऐसे हुआ भंडाफोड़
Advertisement

Alexa से सुलझी खौफनाक मर्डर मिस्ट्री! बेरहम पति का ऐसे हुआ भंडाफोड़

Alexa Murder Witness: एक शख्स ने बेडरूम में अपनी पत्नी का बेरहमी से कत्ल कर दिया और जांच के दौरान एलेक्सा (Alexa) का अहम रोल सामने आया. दिलचस्प है कि इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में एलेक्सा की मदद ली गई.

Alexa से सुलझी खौफनाक मर्डर मिस्ट्री! बेरहम पति का ऐसे हुआ भंडाफोड़

Swansea Murder Case: यूं तो एलेक्सा (Alexa) कुछ लोगों को बहुत पसंद आता है. वे अक्सर घर में रखे अपने एलेक्सा से तमाम तरह के सवाल पूछते हैं और मस्ती करते रहते हैं. इसके अलावा वो एलेक्सा से लाइट ऑन करने से लेकर कई अन्य काम भी कराते हैं. लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि एलेक्सा किसी मर्डर केस में एक गवाह की तरह से भी पेश हो सकता है? हां ये बात सच है. यूनाइटेड किंगडम (UK) के वेल्स में एक मर्डर मिस्ट्री (Murder Mystry) को पुलिस ने एलेक्सा की मदद से ही सुलझाया. बेडरूम में रखे एलेक्सा ने एक दंपति के बीच हुई सारी बातचीत को रिकॉर्ड किया और बाद में वो सबूत के तौर पर कोर्ट में पेश किया गया. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है और पुलिस ने एलेक्सा की मदद से इसको कैसे सुलझाया?

खुल गया मर्डर मिस्ट्री का राज

द इंडपेंडेंट डॉट यूके के मुताबिक, वेल्स में 36 साल के डेनियल व्हाइट नामक एक शख्स ने अपनी पत्नी एंगी व्हाइट का बेरहमी से मर्डर कर दिया था. इतना ही नहीं डेनियल व्हाइट ने इसकी जानकारी खुद पुलिस को फोन करके दी थी लेकिन पुलिस के पास ऐसा कोई सबूत नहीं था जिससे वह साबित कर सके कि हत्या उसी ने की है. लंबी जांच के बाद भी मर्डर मिस्ट्री सुलझ नहीं पा रही थी.

बेडरूम में रखा था एलेक्सा

लेकिन क्राइम सीन पर पहुंचे जांच अधिकारी का ध्यान बेडरूम में रखे एलेक्सा पर गया और उन्होंने कयास लगाया कि शायद एलेक्सा में वारदात के दौरान हुई बातचीत रिकॉर्ड हुई हो. हालांकि, ये कयास जांच में सही पाया गया. एलेक्सा ने वारदात के दौरान सारी बातचीत रिकॉर्ड की थी क्योंकि उस वक्त एलेक्सा ऑन था.

वारदात वाले दिन क्या हुआ था?

पुलिस के मुताबिक, तड़के 3 बजकर 3 मिनट पर एंगी व्हाइट ने एलेक्सा को कमांड देते हुए कहा था कि एलेक्सा वॉल्यूम 3. इसके बाद 3 बजकर 16 मिनट पर उसके पति यानी आरोपी डेनियल की आवाज सुनाई देती है. वो एलेक्सा को रुकने की कमांड देता है. इससे पहले एंगी के दम घुटने और सिसकने की आवाज एलेक्सा में रिकॉर्ड होती है. इसके बाद डेनियल तुरंत नीचे जाकर चाकू लाता है और 3 बजकर 18 मिनट पर फिर से बेडरूम में एंट्री लेता है. फिर 3 बजकर 19 मिनट पर वह एलेक्सा के टीवी ऑफ करने के लिए कहता है. जांच में सामने आया  कि 3 बजकर 3 मिनट से लेकर अगले 13 मिनट में एंगी की हत्या को अंजाम दिया गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news