Workout Tips: गर्मी की छुट्टियों में डर है कहीं बढ़ न जाए वजन? कैलोरी बर्न का अपनाएं आसान तरीका
Advertisement
trendingNow11707289

Workout Tips: गर्मी की छुट्टियों में डर है कहीं बढ़ न जाए वजन? कैलोरी बर्न का अपनाएं आसान तरीका

Workout Tips In Summer Vacation: गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो चुकी हैं. ऐसे में लोग अच्छी जगहों पर घूमने और टेस्टी फूड्स का लुत्फ उठाते हैं. वहीं इस वजह से वजन बढ़ने की भी टेंशन रहती है. आज हम आपको बताएंगे गर्मियों की छुट्टियों में वजन को बढ़ने से कैसे रोक सकते हैं..

 

Workout Tips: गर्मी की छुट्टियों में डर है कहीं बढ़ न जाए वजन? कैलोरी बर्न का अपनाएं आसान तरीका

Workout Tips In Summer Vacation: जितनी तेजी से गर्मी बढ़ रही है, लोग उतनी ही तेजी से घूमने के लिए प्लान रहे हैं. गर्मी की छुट्टियां भी हो गई हैं. ऐसे में लोग अच्छी और ठंडी जगह पर समय बिताना पसंद करते हैं. साथ ही मौसम को देखते हुए टेस्टी फूड्स भी खाना और आराम करना अच्छा लगता है. लेकिन ऐसा करने से पहले क्या आपने ये सोचा है कि इस तरह की रुटीन के कारण आपका वजन तेजी से बढ़ सकता है. वजन तो तेजी बढ़ जाता है, लेकिन उसे कम करने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.   

आज हम इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे एक्सरसाइजेज के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप वैकेशन के दौरान भी फिटनेस मेंटेन कर सकते हैं. बता दें, मसल्स बनाने के लिए ढेर सारी कैलोरी बर्न करने की आवश्यक्ता होती है. आइये जानें एक्सरसाइज के टिप्स 

एयर स्क्वॉट्स एक्सरसाइज
गर्मियों में वजन बढ़ने पर अगर आप इसे तेजी से कम करना चाहते हैं, तो एयर स्क्वॉट्स एक बेहतरीन एक्सरसाइज है. ये शरीर को मजबूत बनाने और उसके संतुलित करने में मदद करता है. यह एक्सरसाइज ग्लूट्स, जांघों को टारगेट करता है. साथ ही कोर को मजबूत करता है.

इंक्लाइन क्लाइंबिंग
अगर आपको अपनी कोर स्ट्रेंथ को बनाए रखना है, तो इसके लिए इंक्लाइन क्लाइंबिंग भी बेस्ट है. ये एक अच्छा वर्कआउट है, जिसे आप गर्मियों में आसानी से कर सकते हैं. इसे करने से पूरे शरीर को फायदे मिलते हैं.

हाई नीज की एक्सरसाइज
बॉडी के निचले हिस्से यानी पैर की एक्सरसाइज और सहनशक्ति बढ़ाने के लिए हाई नीज ट्राई करें. इसके साथ ही पैरों की स्ट्रेंथ भी बढ़ती है. ये एक्सरसाइज पैरों के लिए काफी फायदेमंद है. इससे आसानी से कैलोरी बर्न हो जाती है. वहीं पेट की मांसपेशियां बी मजबूत होती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news