Advertisement
photoDetails1hindi

Constipation: सर्दियों में कब्ज की समस्या से हैं परेशान? इन फूड्स का करें सेवन, मिलेगा आराम

सर्दियां आते ही कब्ज की परेशानी काफी बढ़ जाती हैं. वहीं कई लोग इस समस्या से इतने ज्यादा परेशान हो जाते हैं कि उनको रूटीन के काम करना भी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में सर्दियां शुरू होते ही डाइट में कुछ फूड्स को शामिल कर सकते हैं.

1/5

सर्दियों में खजूर खाना बॉडी के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसको डाइट में शामिल करने से इम्यूनिटी मजबूत होती है इसके साथ ही कब्ज की समस्या भी दूर होती है. इसके लिए आप इसे दूध में उबालकर खा सकते हैं.

 

2/5

सर्दियों में आंवला बाजारों में काफी मात्रा में मिलता है. ऐसे में अगर आप भी कब्ज की समस्या से परेशान हैं तो आप रोजाना खाली पेट आंवले का सेवन कर सकते हैं.

 

3/5

गाय का घी आपको कब्ज की समस्या से राहत दिला सकता है,अगर आप भी पेट की गैस से परेशान हैं तो रोजाना एक गिलास गर्म दूध में एक चम्मच गाय का घी मिलाकर पी सकते हैं.

 

4/5

किशमिश बॉजी के लिए बहुत ही लाभदायक होती है. इसमें प्रोटीन, आयरन और फाइबर पाया जाता है. ऐसे में अगर आप कब्ज की समस्या से परेशान हैं तो रोजाना सुबह खाली पेट किशमिश खाएं.

 

5/5

मेथी के दाने को सुबह खाली पेट खाने से आप कब्ज की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़