Lips Care Tips: पिंक लिप्स पाने के लिए होठों पर लगाएं शहद, जानें लगाने का सही तरीका
Advertisement
trendingNow11294070

Lips Care Tips: पिंक लिप्स पाने के लिए होठों पर लगाएं शहद, जानें लगाने का सही तरीका

Pink Lips:  काले होंठ आपके चेहरे की खूबसूरती को भी खराब कर सकते हैं. ऐसे में अपने होठों को ड्राईनेस और कालेपन से बचाने के लिए आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Lips Care Tips: पिंक लिप्स पाने के लिए होठों पर लगाएं शहद, जानें लगाने का सही तरीका

Benefits Of Applying Honey On Lips: कई लोगों की आदत होती है कि वे होंठ सूखने पर उन्हें चबाते हैं या फिर जीभ से चाटकर उन्हें नम रखने की कोशिश करते हैं. इस गलत आदत के कारण होंठ सूखे और काले नजर आने लगते हैं.इसके अलवा स्मोकिंग करने और टैनिंग के कारण भी कई लोगों के होंठ काले और रूखे दिखाई दने लगते हैं. वहीं काले होंठ आपके चेहरे की खूबसूरती को भी खराब कर सकते हैं. ऐसे में अपने होठों को ड्राईनेस और कालेपन से बचाने के लिए आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें आपके होठों का गुलाबीपन बनाए रखता है और उन्हें मुलायम भी बनाता है.
होठों को गुलाबी बनाए रखने के लिए इस तरह करें शहद का इस्तेमाल-
शहद का इस्तेमाल-

होठों को मुलायम और गुलाबी बनाने के लिए आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें शहद में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट आपके होठों को नैचुरली गुलाबी बनाता है. 
शहद और ओट्स लिप स्क्रब-
होठों का कालापन दूर करने के लिए आप शहद और ओट्स स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए स्क्रब से होंठ मुलायम और गुलाबी बनते हैं. ये स्वस्थ तरीके से आपके होठों को मॉइश्चराइज करते हैं. इसका पैक तैयार करने के लिए आप आधा चम्मच ओट्स और आधा चम्मच शहद मिक्स कर लें. इस मिश्रण को होठों पर उंगलियों की मदद से गोल-गोल करके घुमाते हुए स्क्रब करें.ऐसा करने से आपका होंठ मुलायम और गुलाबी बनेंगे.
गुलाब की पंखुड़ियां और शहद-
गुलाब की पंखुड़ियों में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स होठों के डैमेज सेल्स को रिपेयर करने और रंगत को निखारने में मदद कर सकते हैं. इसको बनाने के लिए आप गुलाब पाउडर और शहद की कुछ बूंदे एक बाउल में डालें और इसे अच्छे से मिक्स कर लें. अब इसे अपने होठों पर लगाकर छोड़ दें. अब उठकर इसे पानी से साफ कर लें, इससे आपके होंठ गुलाबी नजर आएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news