Hair Care: व्हाइट हेयर से हैं परेशान! नारियल तेल को इस तरह करें इस्‍तेमाल; कोयले हो जाएंगे बाल
Advertisement

Hair Care: व्हाइट हेयर से हैं परेशान! नारियल तेल को इस तरह करें इस्‍तेमाल; कोयले हो जाएंगे बाल

Black hair home remeies: अगर आपको सफेद बालों ने परेशान कर रखा है तो आपको नारियल तेल का ये नुस्‍खा आजमाना चाहिए. कुछ ही दिनों में आपके बाल कोयले की तरह काले हो जाएंगे.

Hair Care: व्हाइट हेयर से हैं परेशान! नारियल तेल को इस तरह करें इस्‍तेमाल; कोयले हो जाएंगे बाल

Coconut oil with aloe vera: अब बालों को काला करने के लिए मार्केट के हेयर कलर लाना छोड़ दें क्‍योंकि आज हम आपको सफेद बालों को काला करने का धाकड़ तरीका बता रहे हैं. जी हां, नारियल के तेल में कुछ खास चीजें डालने से आपके बाल काले हो सकते हैं. इस पेस्‍ट को सप्‍ताह में 1 या 2 बार लगाना होगा. उसके बाद आपको कुछ ही दिनों में रिजल्‍ट देखने को मिल जाएंगे. आप नारियल तेल को एलोवेरा के साथ यूज कर सकते हैं. इसके अलावा इस तेल में हल्‍दी डालने से भी सफेद बालों की समस्‍या खत्‍म हो जाती है. इाअए जानते हैं इस्‍तेमाल का तरीका.      

बालों को काला करने के लिए नारियल तेल में ये चीजें मिला दें

नारियल तेल और एलोवेरा  

एलोवेरा जैल को बहुत समय से त्‍वचा के लिए इस्‍तेमाल किया जा रहा है, लेकिन इसे बालों के लिए भी यूज कर सकते हैं क्‍योंकि एलोवेरा में कई ऐसे गुण होते हैं. जिससे सफेद बालों की समस्‍या दूर की जा सकती है. अगर आप इसका इस्‍तेमाल करना चाहते हैं तो आपको कटोरी में 2 चम्मच नारियल तेल लेना होगा. इसके अलावा 2 चम्मच एलोवेरा का जैल (Aloe Vera Gel) ले लें. इसमें 2 चम्मच नींबू का तेल डाल दें और इन सब चीजों को अच्छे से मिक्स करें. इस पेस्‍ट को बालों की जड़ों पर लगाएं और लगभग आधा घंटा ऐसे ही रहने दें, उसके बाद इसे धो लें. इस तरह आपको एक सप्‍ताह में 2 बार इस पेस्‍ट का इस्तेमाल करना होगा.  

नारियल का तेल और मेहंदी 
 
आपने बालों में मेहंदी तो कई बार लगाई होगी और उसके बाद आपके बाल लाल हो जाते होंगे. अगर आप बालों को काला करना चाहते हैं तो नारियल तेल का इस तरह करें इस्‍तेमाल. एक कटोरी में 2 चम्मच नारियल तेल लें और उसमें 2 चम्मच मेहंदी का पाउडर डाल दें. इसमें एक चम्मच एलोवेरा जैल भी मिला लें. इस पेस्‍ट को मिलाकर बालों में लगा लें और 20 से 25 मिनट ऐसे ही छोड़ दें. उसके बाद सिर धो लें. इस तरह सप्‍ताह में 1 बार भी आप इस पेस्‍ट को लगाएंगे तो आपको इसका फायदा मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news