किचन से अचानक निकलने लगा खजाना, सोने की अशर्फियां देखकर पागल हुए घरवाले!
Advertisement

किचन से अचानक निकलने लगा खजाना, सोने की अशर्फियां देखकर पागल हुए घरवाले!

Kitchen: कई बार घर से पुरानी चीजें निकल आती हैं कि उसे पाने वाला मालामाल हो जाता है. हालांकि कई बार यह चीजें ऐसी जगहों से भी निकलने लगते हैं जिसे देखकर या सुनकर लोगों को यकीन नहीं होता है.

किचन से अचानक निकलने लगा खजाना, सोने की अशर्फियां देखकर पागल हुए घरवाले!

Gold Coin: पिछले दिनों अमेरिका से एक ऐसा मामला सामने आया था जब एक कपल के किचन से पुराने सोने की अशर्फियां निकल आई थीं. ये अशर्फियां सिक्कों के रूप में थीं. मामला अमेरिका के नॉर्थ यॉर्कशायर का है. यहां स्थित एक कपल के घर में यह सब हुआ है जब किचन का काम चल रहा था. यहां किचन के अंदर थोड़ी सी खुदाई करनी पड़ी और इसी में से यह सिक्के निकलने लगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया गया कि ये सिक्‍के कप में भरे हुए थे और रसोई के फर्श से 6 इंच नीचे पड़े हुए थे. जैसे ही यह कारीगरों को दिखने शुरू हुए उन्होंने तुरंत कपल को बुलाया. जब कपल वहां पहुंचा तो सब हैरान रह गए. पहले तो लगा कि कपल ने ही इसे छिपाकर रखा है लेकिन ऐसा नहीं था. यह करीब तीन सौ साल पुराने सिक्के निकले. 

इतना ही नहीं कपल को भी पहले लगा कि जमीन के अंदर कोई बिजली का तार है, लेकिन जब ठीक से जांच की तो इसमें सन 1610 से 1727 के बीच के सिक्‍के थे. सिक्‍के मिलने के बाद कपल ने लंदन में मौजूद एक ऑक्‍शन कंपनी से संपर्क किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कपल ने हाल में ये सिक्‍के ऑक्‍शन में करीब सात करोड़ रुपए में बेच दिए हैं. 

बता दें कि जब ये सिक्के निकले तो कपल ने पूरी कहानी लोगों को बताई. पहले तो लोगों को यकीन नहीं हुआ लेकिन जब सच पता चला तो सभी हैरान रह गए. इसके बाद कंपनी से जुड़े लोग कपल के घर आए. इन लोगों ने ही बताया कि सिक्‍के करीब 300 साल पुराने हैं. फ़िलहाल उन्हें काफी पैसे मिले. 

Trending news