सड़क पर गिर गया करोड़ों का हीरा! सुनते ही गाड़ी खड़ी करके बीनने लगी पब्लिक; Video हुआ वायरल
Advertisement

सड़क पर गिर गया करोड़ों का हीरा! सुनते ही गाड़ी खड़ी करके बीनने लगी पब्लिक; Video हुआ वायरल

Trending News: हीरा व्यापार के एक प्रमुख केंद्र वराचा क्षेत्र में एक वायरल वीडियो में एक हैरान कर देने वाला सीन दिखाया गया है जहां हीरे की खोज के लिए सड़क पर मौजूद भीड़ इकट्ठा हो गई थी, अफवाह थी कि हीरे गलती से सड़क पर गिर गए थे.

 

सड़क पर गिर गया करोड़ों का हीरा! सुनते ही गाड़ी खड़ी करके बीनने लगी पब्लिक; Video हुआ वायरल

Diamonds On Road: भारत में लोग अक्सर कोई अविश्वसनीय बात सुनकर भावुक होकर अपनी प्रतिक्रिया दे देते हैं, कभी-कभी तो फैक्ट्स की पुष्टि किए बिना ही लोगों से बहस कर लेते हैं. हालांकि, यही वजह है कि लोग बाद में बुरा फंस जाते हैं और फ्रॉड में फंसने के बाद खुद को ठगा महसूस करते हैं. गुजरात के सूरत में हाल ही में हुई एक घटना इस ट्रेंड का ताजा उदाहरण है. हीरा व्यापार के एक प्रमुख केंद्र वराचा क्षेत्र में एक वायरल वीडियो में एक हैरान कर देने वाला सीन दिखाया गया है जहां हीरे की खोज के लिए सड़क पर मौजूद भीड़ इकट्ठा हो गई थी, अफवाह थी कि हीरे गलती से सड़क पर गिर गए थे.

सड़क पर गिरे नकली हीरे तो खोजने लगे लोग

24 सितंबर को हुई इस घटना से हीरा बाजार में हलचल मच गई. लोगों द्वारा एक्स जैसे प्लेटफॉर्म पर इस घटना को शेयर करने के बाद वीडियो ने तेजी से इंटरनेट पर लोकप्रियता हासिल की. वायरल हुए इस वीडियो के अनुसार, अफवाहें तब शुरू हुईं जब यह खबर फैली कि एक व्यापारी ने अनजाने में करोड़ों रुपये के हीरे का एक पैकेट सड़क पर फेंक दिया है. इस गलत खबर के कारण इन बहुमूल्य रत्नों की खोज शुरू हो गई. आने-जाने वाले लोग सड़क पर रुककर हीरे खोजने लगे. इतना ही नहीं, कुछ लोग तो यह भी देखने की कोशिश की, क्या यह हीरे सही हैं या नहीं. खोए हुए हीरों के लिए बाजार की सड़कों पर तलाशी लेते लोगों की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो गए.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी ढेर सारी प्रतिक्रियाएं

कुछ व्यक्तियों ने इन मूल्यवान पत्थरों की तलाश में काफी प्रयास किए, यहां तक कि सड़कों से धूल भी इकट्ठे की. उत्साह के बावजूद कई लोग यह जानकर निराश हुए कि जो हीरे उन्हें मिले थे वे वास्तव में अमेरिकी हीरे थे, जिनका उपयोग आमतौर पर नकली गहनों और साड़ी के काम में किया जाता था. एक यूजर ने वीडियो को कैप्शन के साथ शेयर किया, "लोग हीरे के शहर सूरत में बिखरे हुए हीरों को ढूंढने के लिए उमड़ पड़े, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वे नकली थे." सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में, एक यूजर ने कहा, "ठीक है, सड़क अब साफ है, चाहे हमें हीरे मिले या नहीं." 

Trending news