अब Yahoo करने जा रहा छंटनी! कर्मचारियों को निकालने पर CEO बोले- बहुत फायदा होने वाला है...
Advertisement

अब Yahoo करने जा रहा छंटनी! कर्मचारियों को निकालने पर CEO बोले- बहुत फायदा होने वाला है...

याहू अपने 1,600 कर्मचारियों को निकालेगा, जिससे कंपनी के विज्ञापन टेक कारोबार का आधा हिस्सा प्रभावित होगा. एक्सियोस के साथ एक बातचीत में याहू के सीईओ जिम लैनजोन ने कहा कि ये बदलाव याहू की समग्र लाभप्रदता के लिए जबरदस्त फायदेमंद साबित होगा. 

अब Yahoo करने जा रहा छंटनी! कर्मचारियों को निकालने पर CEO बोले- बहुत फायदा होने वाला है...

मेटा, ट्विटर, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल और कई कंपनियों में छंटनी का दौर चल रहा है. अब याहू भी सख्त कदम उठा रहा है. याहू अपने 1,600 कर्मचारियों को निकालेगा, जिससे कंपनी के विज्ञापन टेक कारोबार का आधा हिस्सा प्रभावित होगा. एक्सियोस के साथ एक बातचीत में याहू के सीईओ जिम लैनजोन ने कहा कि ये बदलाव याहू की समग्र लाभप्रदता के लिए जबरदस्त फायदेमंद साबित होगा. 

1600 कर्मचारियों को किया जाएगा फायर

छंटनी कंपनी को लाभदायक व्यवसायों में अधिक निवेश करने में मदद करेगी. कंपनी के मुताबिक शुक्रवार को 12 फीसदी कर्मचारियों (करीब 1,000 कर्मचारियों) की छंटनी की जाएगी. कंपनी ने कहा कि अगले छह महीनों में और 8 फीसदी (600 लोगों) को कंपनी से कार्यमुक्त किया जाएगा. लैनजोन ने कहा कि छंटनी की कुल संख्या विज्ञापन टेक इकाई के मौजूदा कर्मचारियों के 50 प्रतिशत से अधिक और याहू के वर्तमान कर्मचारियों के 20 प्रतिशत से अधिक होगी.

इस कंपनी कोभी करेगा बंद

कंपनी जेमिनी नामक अपने मूल विज्ञापन प्लेटफॉर्म को भी बंद कर देगी. यह देशी विज्ञापन बेचने के लिए एड टेक जायंट टाबूला के साथ अपनी नवगठित साझेदारी का लाभ उठाएगा. कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, "कई वर्षों से हमारे एड बिजनेस की रणनीति विज्ञापन तकनीक उद्योग में हमारे डिमांड साइड प्लेटफॉर्म (डीएसपी), सप्लाई साइड प्लेटफॉर्म (एसएसपी) और नेटिव प्लेटफॉर्म से मिलकर 'एकीकृत स्टैक' की पेशकश कर प्रतिस्पर्धा करना था."

बयान में कहा गया है, कई वर्षों के प्रयास और निवेश के बावजूद यह रणनीति लाभदायक नहीं थी और पूरे स्टैक में हमारे उच्च मानकों पर खरा उतरने के लिए संघर्षरत थी. याहू टेक कंपनियों की बढ़ती सूची में शामिल हो गया है, जिन्होंने वैश्विक व्यापक आर्थिक परिस्थितियों के बीच हजारों कर्मचारियों को निकाल दिया है.

(इनपुट-आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news