WhatsApp चैट पर विज्ञापन दिखेंगे या नहीं, अटकलों पर कंपनी ने दिया ये जवाब
Advertisement

WhatsApp चैट पर विज्ञापन दिखेंगे या नहीं, अटकलों पर कंपनी ने दिया ये जवाब

WhatsApp news update: व्हाट्सएप कथित तौर पर अपने चैट ऐप में विज्ञापन जोड़ने पर विचार कर रहा है. ऐसी खबरों को लेकर चल रही अटकलों पर कंपनी का बयान आया है. व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट (Head of @WhatsApp at @Meta) ने कहा है कि ये रिपोर्ट झूठी है.

photo: reuters

WhatsApp chat: 'व्हाट्सएप के स्वामित्व वाली मेटा (Meta) कथित तौर पर अपने चैट ऐप में विज्ञापन जोड़ने पर विचार कर रही है, क्योंकि सोशल मीडिया एप की मूल कंपनी राजस्व बढ़ाने के तरीकों की तलाश कर रही है.' ऐसी मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि मेटा इसे शुल्क आधारित एप बनाने की तैयारी मे है. खबरों में ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि WhatsApp को अब पेड किया जा सकता है और WhatsApp चैट के बीच में आपको विज्ञापन देखने को मिल सकते हैं. अब इन खबरों का खंडन खुद मेटा के वरिष्ठ अधिकारी विल कैथकार्ट (Will Cathcart) ने किया है.

मेटा ने दिया ये जवाब

व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने इस मीडिया रिपोर्ट को खारीज कर दिया है. विल कैथकार्ट ने कहा कि यह रिपोर्ट झूठी है और हम ऐसा नहीं कर रहे हैं. विल ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी है.

व्हाट्सएप का ब्रॉडकास्ट फीचर 

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लॉन्च करता है. हाल ही में कंपनी ने अधिकारिक तौर पर भारत समेत 150 से अधिक देशों में चैनल नाम से अपना नया ब्रॉडकास्ट फीचर शुरू किया है. इंस्टाग्राम पर ब्रॉडकास्ट चैनल फीचर की तरह, मेटा का व्हाट्सएप अब यूजर्स को एक-तरफा चैनलों के माध्यम से अपने कनेक्शन से जुड़ने में सक्षम बनाता है, जिससे प्राप्तकर्ताओं के बड़े समूहों को संदेश भेजने की सुविधा मिलती है. व्हाट्सएप चैनल फीचर में डायरेक्टरी सर्च फीचर भी जोड़ा गया है. जिसकी मदद से आप अपने फेवरेट बिजनेस, कंटेंट क्रिएटर और सेलिब्रिटी की ओर से बनाए चैनल को आसानी से ढूंढ पाएंगे. यही नहीं, आप अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के मैसेज पर रिएक्ट भी कर सकेंगे.

Trending news