WhatsApp पर बिना पढ़े ही Read हो रहे हैं आपके मैसेज! निजी वीडियो और चैट पर रखी जा रही नजर
Advertisement

WhatsApp पर बिना पढ़े ही Read हो रहे हैं आपके मैसेज! निजी वीडियो और चैट पर रखी जा रही नजर

Online Crime: अगर आपके WhatsApp मैसेज बिना पढ़े ही रीड हो जा रहे हैं और आपको इसके पीछे का कारण समझ नहीं आ रहा है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए, आज हम आपको इसके पीछे का कारण बताने जा रहे हैं.

WhatsApp पर बिना पढ़े ही Read हो रहे हैं आपके मैसेज! निजी वीडियो और चैट पर रखी जा रही नजर

WhatsApp Crime: अगर आप WhatsApp चलाते हैं और लगातार आप ये देख रहे हैं कि अकाउंट पर जो भी मैसेज आते हैं वो पढ़ने से पहले ही रीड हो जा रहे हैं और आप अगर इसे इंटरनेट की समस्या समझ रहे हैं तो ये गलती आपको भूलकर भी नहीं करनी है. दरअसल ऐसा होने पर अपने Whatsapp अकाउंट को इतेमाल नहीं करना है और अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को मैसेज करके ये कह देना चाहिए कि कोई भी पर्सनल चीज इस पर शेयर ना करें. ऐसा हम क्यों कह रहे हैं इस बारे में भी आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

अगर आपको लग रहा है कि व्हाट्सएप पर आपके मैसेज पढ़ने से पहले ही रीड हो जा रहे हैं और आपको पढ़ने का मौका ही नहीं मिल रहा है तो यह चिंता का विषय है क्योंकि आपको समझ लेना चाहिए कि आपका अकाउंट हैक हो चुका है. दरअसल आजकल हैकर्स ने एक नया तरीका निकाला है इस नए तरीके में आपकी पूरी चैटिंग है करके स्मार्टफोन पर ओपन हो जाती है इसे वह अपने लैपटॉप पर भी ओपन कर सकता है. इसमें जब भी कोई मैसेज आपके अकाउंट पर आता है तो वह सीधा है हैकर्स के डिवाइस पर शो हने लगता है.

किस तरीके से हैकिंग को दे रहे हैं अंजाम

आपको बता दें कि whatsapp-web एक ऐसा तरीका है जो हैकिंग का जरिया बन चुका है और यूजर्स इसी के चलते हैकिंग का शिकार हो जा रहे हैं. यह तरीका बेहद ही कारगर है और हैकर्स इसे इस्तेमाल कर रहे हैं दर्शन हैकर सपने व्हाट्सएप बारकोड को आपके डिवाइस पर स्कैन कर देते हैं और फिर आपकी चैट है किस के अकाउंट पर दिखाई देने लगती है. ऐसे मैं आपको अपने अकाउंट का बारकोड किसी को भी स्कैन करने नहीं देना है और अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो जाएगा.

Trending news