छोड़िए AC... घर ले आएं ये सस्ता Fan! पानी की बौछार के साथ देगा कश्मीर जैसी ठंडक, ओढ़नी पड़ जाएगी रजाई
Advertisement

छोड़िए AC... घर ले आएं ये सस्ता Fan! पानी की बौछार के साथ देगा कश्मीर जैसी ठंडक, ओढ़नी पड़ जाएगी रजाई

Water Sprinkler Fan Cool Like AC: आज हम आपको ऐसे फैन के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको कम कीमत और कम बिजली खपत के AC जैसी ठंडी हवा देगा. यह जो फैन है वो टेबल फैन या सीलिंग फैन से अलग है. यह पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा देता है.

 

छोड़िए AC... घर ले आएं ये सस्ता Fan! पानी की बौछार के साथ देगा कश्मीर जैसी ठंडक, ओढ़नी पड़ जाएगी रजाई

Water Sprinkler Fan Cool Like AC: मॉनसून चल रहा है, लेकिन कई जगहों पर अभी भी तपती गर्मी पड़ रही है. बारिश के बाद होने वाली उमस भी लोगों को परेशान कर रही है. AC ही हैं जो लोगों को राहत दे रहे हैं. लेकिन महंगे होने के कारण हर कोई AC नहीं खरीद सकता है. इसके अलावा बिजली का बिल भी है, जो इससे ज्यादा आता है. आज हम आपको ऐसे फैन के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको कम कीमत और कम बिजली खपत के AC जैसी ठंडी हवा देगा. यह जो फैन है वो टेबल फैन या सीलिंग फैन से अलग है. यह पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा देता है. 

Water Sprinkler Fan

मार्केट में कई तरह के वॉटर स्प्रिकलर फैन्स (Water Sprinkler Fan) मौजूद हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं. वॉटर स्प्रिकलर फैन हवा और पानी के छींटे का मेल करके आपको ठंडी हवा देता है. यह वैसा ही फैन है, जिसे आपने शादी या पार्टी में देखा होगा. 

पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को बनाएगा ठंडा

यह एक पावरफुल कूलिंग फैन है. यह पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को ठंडा बना देता है. यह फैन घर के अंदर और बाहर दोनों जगह शानदार हवा देता है. फैन को वॉटर टैप से कनेक्ट किया जाता है, फैन में छोटे-छोटे होल होते हैं. वॉटर टैप चालू करने के बाद जैसे ही आप फैन ऑन करेंगे तो पानी की बौछार के साथ तेज हवा देगा. खास बात यह है कि आप एडजेस्ट कर सकते हैं कि आपको कितना स्प्रिकलर चाहिए. आप अपने हिसाब से एडजेस्ट कर सकते हैं. 

अमेजन पर भी उपलब्ध

DIY क्राफ्टर्स फैन अमेजन पर उपलब्ध है. इस फैन की वैसे तो कीमत 8,997 रुपये है, लेकिन इसको आप अमेजन से 3,299 रुपये में खरीद सकते हैं. इसके साथ आपको पाइप, टैप कनेक्टर भी मिलेगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news