बारिश के मौसम में बिना धूप के सूखेंगे कपड़े! बस इस जुगाड़ू Trick से वॉशिंग मशीन में धोएं
Advertisement
trendingNow11774274

बारिश के मौसम में बिना धूप के सूखेंगे कपड़े! बस इस जुगाड़ू Trick से वॉशिंग मशीन में धोएं

Tips To Clean Cloth In Washing Machine: यहां कुछ आसान तरीके हैं जिनका इस्तेमाल करके आप कपड़ों को तेजी से सुखा सकते हैं बिना ज्यादा मेहनत के. अगर आप कपड़ों को वॉशिंग मशीन में धोते हैं, तो कुछ उपायों का पालन करें जिससे कपड़े साफ और तेजी से सूख जाएं.

बारिश के मौसम में बिना धूप के सूखेंगे कपड़े! बस इस जुगाड़ू Trick से वॉशिंग मशीन में धोएं

How To Clean Cloth In Washing Machine: राजधारी दिल्ली सहित कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है. इस सीजन में सबसे ज्यादा परेशानी आती है कपड़े सूखने की. कपड़ों को जल्दी सूखाने के लिए धूप की जरूरत होती है. लेकिन कई बार धूप नहीं निकलती है और कपड़े धीमी गति से सूखते हैं. इससे बचने के लिए, यहां कुछ आसान तरीके हैं जिनका इस्तेमाल करके आप कपड़ों को तेजी से सुखा सकते हैं बिना ज्यादा मेहनत के. अगर आप कपड़ों को वॉशिंग मशीन में धोते हैं, तो कुछ उपायों का पालन करें जिससे कपड़े साफ और तेजी से सूख जाएं.

इस चीज का रखें ध्यान
कपड़े धोते समय, लोग कई बार कुछ गलतियां करते हैं जिससे कपड़ों को नुकसान पहुंचता है, ये गलतियां रंगत और सूखने की प्रक्रिया पर असर डाल सकती हैं, और कभी-कभी कपड़े भी फट सकते हैं. आइए बताते हैं कपड़ों को जल्दी कैसे सुखाया जा सकता है.

- कपड़े धोने से पहले, उन्हें विभिन्न कैटेगरी में बांटें, जैसे कम गंदे, ज्यादा गंदे, नए कपड़े और पुराने कपड़े.
- कपड़े को सीधे सर्फ में डालने से पहले, पानी में डिटर्जेंट पाउडर औरतल में डालें और अच्छी तरह से मिला लें. फिर कपड़े को पानी में डालें, याद रखें कि जिप और बटन बंद रहें.
- ज्यादा डिटर्जेंट का उपयोग न करें, क्योंकि यह कपड़े को बिगाड़ सकता है.
- ड्रायर में, हल्के और मोटे कपड़े अलग करें. मोटे कपड़ों को अधिक समय तक सुखने दें, जैसे कि जीन्स, और हल्के कपड़ों को कम समय तक ही ड्रायर में रखें क्योंकि वे जल्दी सूख जाते हैं.
- वॉशिंग मशीन में नए कपड़े धोते समय देखें कि कोई कपड़ा रंग छोड़ रहा है या नहीं. अगर हां, तो उसे अलग से धोएं या वॉशिंग मशीन में न डालें.

Trending news