सर्दियों में धुलने के बाद नहीं आएगी कपड़ों से बदबू! बस वॉशिंग मशीन में डाल दें ये 2 चीजें
Advertisement
trendingNow11993230

सर्दियों में धुलने के बाद नहीं आएगी कपड़ों से बदबू! बस वॉशिंग मशीन में डाल दें ये 2 चीजें

वाशिंग मशीन हमारे कपड़ों को साफ और सुगंधित रखने में मदद करती है. लेकिन अगर हम इसका ढक्कन इस्तेमाल करने के बाद तुरंत बंद कर देते हैं, तो नमी के कारण इसमें बदबू आने लग सकती है. इस बदबू से छुटकारा पाने के लिए, हमें कुछ आसान उपाय करने होंगे.

सर्दियों में धुलने के बाद नहीं आएगी कपड़ों से बदबू! बस वॉशिंग मशीन में डाल दें ये 2 चीजें

वाशिंग मशीन घर के लिए एक आवश्यक उपकरण है. यह हमारे कपड़ों को साफ और स्वच्छ रखने में मदद करती है. लेकिन अगर हम वाशिंग मशीन की देखभाल नहीं करते हैं, तो यह खराब हो सकती है. खराब वाशिंग मशीन से कपड़े ठीक से नहीं धुलते हैं, जिससे हमें कई समस्याएं हो सकती हैं. कहा जाता है कि महीने में एक बार वॉशिंग मशीन को क्लीन कर लेना चाहिए, नहीं तो मशीन में कपड़े अच्छे से नहीं धुलेंगे. 

वाशिंग मशीन हमारे कपड़ों को साफ और सुगंधित रखने में मदद करती है. लेकिन अगर हम इसका ढक्कन इस्तेमाल करने के बाद तुरंत बंद कर देते हैं, तो नमी के कारण इसमें बदबू आने लग सकती है. इस बदबू से छुटकारा पाने के लिए, हमें कुछ आसान उपाय करने होंगे. साफ करने के लिए आपको कोई खर्चा करने की जरूरत नहीं है. घर में रखी दो चीजों से काम हो सकता है. बेकिंग सोडा और विनेगर से आपका काम हो जाएगा.

यह है तरीका

वाशिंग मशीन को साफ करने के लिए, आप बेकिंग सोडा और सिरका का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक आसान और प्रभावी तरीका है जो आपकी वाशिंग मशीन को चमकदार और सुगंधित बना देगा. सबसे पहले, एक कटोरे में ¼ कप बेकिंग सोडा और ¼ कप पानी मिलाएं. इस घोल को अपनी वाशिंग मशीन के डिटर्जेंट कंटेनर में डाल दें. अंत में, वाशिंग मशीन को एक रेगुलर साइकल पर चलाएं.

सिरके को कभी भी अन्य सफाई समाधानों के साथ नहीं मिलाना चाहिए, जैसे ब्लीच, अमोनिया या हाइड्रोजन पेरोक्साइड. इनमें से कुछ मिश्रण एक साथ मिलने पर खतरनाक धुंआ पैदा कर सकते हैं और यह स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है. वाशिंग मशीन की सफाई के बाद, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपने सभी सफाई समाधान को अच्छी तरह से साफ कर दिया है. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह आपके कपड़ों में बदबू पैदा कर सकता है.

Trending news