Uber पर अब सस्ते में बुक होगी कैब! नए फीचर ने मचा डाला धमाल; तुरंत जानें कैसे
Advertisement

Uber पर अब सस्ते में बुक होगी कैब! नए फीचर ने मचा डाला धमाल; तुरंत जानें कैसे

Uber New Feature: उबर पर एक नई सुविधा की शुरुआत हुई है. इस फीचर में एक डेस्टिनेशन के लिए तीन दोस्त कैब को बुक कर सकते हैं. उबर का दावा है कि ग्रुप राइड को चुनकर यूजर 30 परसेंट तक की बचत कर सकते हैं.

 

Uber पर अब सस्ते में बुक होगी कैब! नए फीचर ने मचा डाला धमाल; तुरंत जानें कैसे

उबर ने भारत में नए नया फीचर लॉन्च किया है, जो दोस्तों के साथ राइड करने पर फेयर स्प्लिट करने का मौका देता है. इस फीचर का नाम 'Group Ride' है. इस फीचर में एक डेस्टिनेशन के लिए तीन दोस्त कैब को बुक कर सकते हैं. उबर का दावा है कि ग्रुप राइड को चुनकर यूजर 30 परसेंट तक की बचत कर सकते हैं. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में....

Uber Group Rides

ग्रुप राइड्स के साथ अगर आप एक ही डेस्टिनेशन पर जा रहे हैं और आप वहां जाने के लिए एक कैब शेयर करते हैं. अगर पिकअप अलग है तब भी यह फीचर काम आ सकता है. आप ग्रुप राइड्स की डेटल्स मैसेजिंग ऐप की मदद से दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. एक बार ग्रुप राइड फीचर शुरू करने के बाद दोस्त अपनी पिक-अप लोकेशन डाल सकता है. 

ग्रुप राइड कैसे बुक करें

- उबर ऐप ओपन करें और सर्विसिस पर क्लिक करें.
- वहां आपको ग्रुप राइड का ऑप्शन दिख जाएगा, वहां क्लिक कर ड्रॉप ऑफ लोकेशन जोड़ें.
- फिर ग्रुप राइड में आपको दोस्तों को एड करने का ऑप्शन होगा.
- उसके बाद ग्रुप में यात्रा करने वालों को लिंक भेज दिया जाएगा. 
- वहां दोस्तों को अपने-अपने पिक-अप लोकेशन को जोड़ना होगा. 
- उसके बाद ड्रॉइवर को नियुक्त किया जाएगा और आपकी राइड शुरू हो जाएगी.

ऐसा करने पर आपको 30 परसेंट की बचत हो जाएगी. इससे ज्यादा कैब बुक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और सड़कों पर भीड़ कम रहेगी. उबर ने कहा कि ग्रुप की सवारी से ड्राइवर की कमाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा. वो अपने मार्ग के अनुसार कमाई करेंगे. उबर ग्रुप राइड की बुकिंग आप एंड्रॉइड और आईओएस ऐप से शुरू कर सकते हैं.

Trending news