Swiggy Instamart से 10 मिनट में घर पर डिलीवर होगा FASTag, शुरू हुई नई सर्विस
Advertisement
trendingNow12186002

Swiggy Instamart से 10 मिनट में घर पर डिलीवर होगा FASTag, शुरू हुई नई सर्विस

FASTag Delivery: स्विगी इंस्टामार्ट ने इंडसइंड बैंक फास्टैग की फास्ट डिलीवरी के लिए पार्क+ के साथ हाथ मिलाया है जिससे लोगों को अब तेजी से फास्टैग मिल सकता है. 

Swiggy Instamart से 10 मिनट में घर पर डिलीवर होगा FASTag, शुरू हुई नई सर्विस

FASTag Delivery: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) का "वन व्हीकल, वन फास्टैग" नियम लाइव हो चुका है. यूजर्स स्विगी इंस्टामार्ट ने इंडसइंड बैंक फास्टैग डिस्ट्रीब्यूशन करने के लिए पार्क+ के साथ हाथ मिलाया है. 29 शहरों में स्विगी इंस्टामार्ट यूजर्स अब अपने इंडसइंड बैंक फास्टैग को सीधे अपने डोर स्टेप पर डिलीवर करवा सकते हैं. कंपनी का दावा है कि ये "10 मिनट से कम समय में", यूजर्स को डिलीवर कर दिया जायगा.

पहले फास्टैग डिलीवरी में लगता था समय 

पहले कार ओनर्स  को फास्टैग डिलीवरी के लिए काफी इंतजार करना पड़ता था, जिसमें अगर उन्हें इमरजेंसी में कहीं जाना पड़े तो काफी परेशानी होती थी, हालांकि नई सर्विस के आने से अब कार ओनर्स को परेशानी के बगैर कम समय में ही फास्टैग डिलीवरी उनके डोर स्टेप पर मिल जाएगी और इसमें 10 मिनट या उससे कम समय लगेगा. पहले कार ओनर्स को अक्सर बैंक पोर्टल या टोल बूथों पर जाकर लंबी लाइन लगानी पड़ती थी जिसमें काफी समय बर्बाद होता था तब जाकर उन्हें फास्टैग दिया जाता था. इतना ही नहीं कार्ड डिलीवरी और एक्टिवेशन में यूजर्स को 7 दिनों तक का इंतजार करना पड़ता था.

क्या होता है फास्टैग 

फास्टैग एक इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन सिस्टम (ETC) है जो भारत में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा संचालित होता है. यह वाहनों के विंडस्क्रीन पर चिपकाया जाता है और टोल प्लाजा पर टोल भुगतान के लिए रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (RFID) तकनीक का उपयोग करता है.

फास्टैग के फायदे: 

फास्टैग के साथ, आपको टोल प्लाजा पर रुकने या नकदी / कार्ड का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होती है. यह आपको समय और ईंधन बचाने में मदद करता है.

आप फास्टैग को ऑनलाइन या बैंक / पेट्रोल पंप / टोल प्लाजा से खरीद सकते हैं.

फास्टैग लेनदेन सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड हैं.

फास्टैग का उपयोग करने पर आपको कैशबैक और छूट मिल सकती है.

फास्टैग कैसे काम करता है:

जब आप टोल प्लाजा से गुजरते हैं, तो फास्टैग रीडर आपके वाहन पर लगे फास्टैग को पढ़ता है.
टोल राशि आपके प्रीपेड फास्टैग खाते से स्वचालित रूप से कट जाती है.
आपको एक एसएमएस प्राप्त होगा जिसमें लेनदेन का विवरण होगा.

 

Trending news