VFX के असली बादशाह हैं शाहरुख खान! 11 साल बाद भी Ra-One को टक्कर नहीं दे पाई आदिपुरुष
Advertisement

VFX के असली बादशाह हैं शाहरुख खान! 11 साल बाद भी Ra-One को टक्कर नहीं दे पाई आदिपुरुष

VFX in India: सोशल मीडिया पर आदिपुरुष का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है, लेकिन इसे काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है क्योंकि इसमें बेहद ही खराब वीएफएक्स दिखाया गया है जिसे लोग पसंद नहीं कर रहे हैं और इस फिल्म को और इसके वीएफएक्स को जमकर रोल कर रहे हैं.

VFX के असली बादशाह हैं शाहरुख खान! 11 साल बाद भी Ra-One को टक्कर नहीं दे पाई आदिपुरुष

VFX in Adipurush: भारत में वीएफएक्स कोई नई चीज नहीं है आज से 11 साल पहले यानी साल 2011 में आई शाहरुख खान के फिल्म रा-वन में दर्शकों ने इस तकनीक को देखा था और उसका आनंद लिया था. वीएफएक्स यानी विजुअल इफेक्ट जो फिल्मों में इस्तेमाल किए जाते हैं और आम से देखने वाले सीन को बेहद खास बना देते हैं. हालांकि इन्हें तैयार करने में काफी मेहनत लगती है और काफी समय के साथ काफी पैसे भी खर्च होते हैं. हाल ही में रामायण पर आधारित फिल्म आदिपुरुष का ट्रेलर रिलीज किया गया है जिसका वीएफएक्स लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के बाद से ही शाहरुख खान ट्रेन में आ गए हैं और उसकी वजह क्या है यह हम आपको बताने जा रहे हैं.

शाहरुख खान की यह फिल्म है वजह Ra-One फिल्म जो कि साल 2011 में रिलीज की गई थी वह लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आई थी लेकिन इसमें दिखाया गया वीएफएक्स कितना जबरदस्त था कि इसने ऑडियंस पर एक गहरा असर डाला. शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज के बैनर के तले वीएफएक्स को तैयार किया गया था जो दर्शकों ने काफी सराहा और इसे काफी पसंद किया. हालांकि 11 साल बीतने के बाद भी आदिपुरुष में इस लेवल का वीएफएक्स नहीं मिल पाया. ऐसे में लोग तरह तरह के कमेंट सोशल मीडिया पर कर रहे हैं और आदि पुरुष को ट्रोल कर रहे हैं

शाहरुख खान की जमकर हो रही तारीफ

साल 2011 में भले ही आपने भी शाहरुख खान की फिल्म रा वन को ज्यादा पसंद नहीं किया होगा लेकिन अब यूजर्स को आदि पुरुष का वीएफएक्स देखने के बाद उसकी असली कदर समझ में आ रही है क्योंकि रा-वन में हाई क्वालिटी वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया था जो उस दौर के हिसाब से काफी आगे का था और यही बात दर्शक अब समझ रहे हैं और सोशल मीडिया पर शाहरुख खान की जमकर सराहना कर रहे हैं और कॉमेंट्स कर रहे हैं.

Trending news