Portable Refrigerator: ब्लूटूथ स्पीकर के साइज का है ये छोटा सा फ्रिज, स्टूडेंट्स के लिए है बेस्ट
Advertisement

Portable Refrigerator: ब्लूटूथ स्पीकर के साइज का है ये छोटा सा फ्रिज, स्टूडेंट्स के लिए है बेस्ट

Mini Fridge: जो स्टूडेंट्स घर से बाहर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें गर्मियों के मौसम में काफी दिक्कत होती है, ऐसे ही स्टूडेंट की जरूरतों के लिए ऑनलाइन मार्केट में ऐसा फ्रिज उपलब्ध है जो आकार में छोटा है साथ ही बेहद किफायती भी है. 

Photo Credit: Amazon.com

Cheapest Portable Refrigerator on Amazon: कभी आपने ऐसे फ्रिज के बारे में सुना है जो आपके बैग में भी फिट हो जाता है. हम यकीन से कह सकते हैं कि आप ने ऐसे किसी फ्रिज के बारे में सुना नहीं होगा क्योंकि ज्यादातर घरों में बड़े फ्रिज इस्तेमाल किए जाते हैं. हालांकि जो अपने घर से दूर रहकर पढ़ाई या जॉब कर रहे हैं उनके लिए कई बार बड़ा फ्रिज खरीदना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में लोगों की जरूरत को समझते हुए साथ ही उनके बजट का ख्याल रखते हुए हम मार्केट में मौजूद ऐसा फ्रिज आपके लिए लेकर आए हैं जो ना सिर्फ किफायती है बल्कि बेहद ही दमदार भी है. 

  1. Portable Refrigerator पर मिल रहा डिस्काउंट 
  2. स्टूडेंट्स के लिए बन सकता है बेस्ट ऑप्शन 
  3. आकार में है छोटा और वजन है बेहद हल्का 
  4.  

कौन सा है ये फ्रिज 

जिस फ्रिज की हम बात कर रहे हैं वो Tropicool PortaChill नाम से उपलब्ध है. ये एक 5 L का रेफ्रिजरेटर है जो आकार में किसी ब्लूटूथ स्पीकर जितना होता है और आप इसमें अपना काफी सारा सामान रख सकते हैं. ये फ्रिज बेहद ही किफायती है. इसे आसानी से घर के किसी भी कोने में रखा जा सकता है और कहीं पर भी आसानी से ले जाया जा सकता है. ये रेफ्रिजरेटर ऐसे लोगों के काम आ सकता है जो बड़ा फ्रिज खरीदने का बजट नहीं बना पा रहे हैं साथ ही उनके घर में ज्यादा स्पेस नहीं है.

क्या है इस मिनी फ्रिज की खासियत 

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि इस फ्रिज में आपको 5 लीटर का स्पेस मिलता है. फ्रिज में आपको 5 डिग्री से 60 डिग्री सेल्सियस की टेम्प्रेचर रेंज मिलती है. ये मिनी फ्रिज थर्मो इलेक्ट्रिक कूलिंग तकनीक के साथ आता है. ये ABS बॉडी का बना होता है और इसमें PU फोम इन्सुलेशन दिया जाता है. इसमें आप बेवरेजेस के साथ ही दवाइयां, फल और सब्जियां, डेरी प्रोडक्ट्स और बच्चों का खाना रख सकते हैं. इसकी कूलिंग बेहद ही जोरदार है. कुछ देर ठंडा करके कई घंटों तक बिना पावर के इस्तेमाल किया जा सकता है और ठंडक इससे बाहर नहीं निकल पाती है. अगर बात करें इसकी कीमत की तो ग्राहकों के इसे खरीदने के लिए 3,845 रुपये चुकाने पड़ेंगे. 

Trending news