Netflix ने डाला जेब पर डाका! Password शेयर करने पर ग्राहकों से वसूले इतने पैसे
Advertisement
trendingNow11264572

Netflix ने डाला जेब पर डाका! Password शेयर करने पर ग्राहकों से वसूले इतने पैसे

Netflix ने हाल ही में एक नए फीचर को टेस्ट करना शुरू किया है और इस फीचर से यूजर्स काफी ज्यादा नाखुश हैं. दरअसल इस फीचर के जरिए ये ओटीटी प्लेटफॉर्म यूजर्स से पासवर्ड शेयर (Netflix Password Sharing) करने के लिए पैसे वसूल रहा है. आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं..

 

Photo Credit: PCMag

Netflix Password Sharing के लिए अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पैसे लेने लगा है. आपको बता दें काफी समय से यह खबर आ रही थी कि नेटफ्लिक्स (Netflix) जल्द ही पासवर्ड शेयरिंग की प्रक्रिया पर रोक लगा देगा या एक ऐसी तरकीब जारी करेगा जिससे यूजर्स को अपने दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ नेटफ्लिक्स अकाउंट शेयर करने के पैसे देने पड़ेंगे. आपको सुनकर शॉक लगेगा कि अपने इस फैसले को नेटफ्लिक्स ने टेस्ट करना शुरू कर दिया है यानी पासवर्ड शेयरिंग के पैसे लेने लगा है.. 

Password शेयर करने के लिए आ रहा नया ऑप्शन 

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, नेटफ्लिक्स (Netflix) ने एक नया फीचर टेस्ट करना शुरू कर दिया है जिसके तहत उन यूजर्स से एक्स्ट्रा पैसे लिए जा रहे हैं जो अपना पासवर्ड दूसरों के साथ शेयर कर रहे हैं. नेटफ्लिक्स पर एक नया ऑप्शन, 'ऐड अ होम' (Add a Home Option Netflix) ऐड करा जा रहा है जिसका इस्तेमाल उन लोगों को करना पड़ेगा जो किसी और के नेटफ्लिक्स अकाउंट का पासवर्ड यूज कर रहे हैं. आपको बता दें कि ये ऑप्शन यूज करना जरूरी तो होगा ही, साथ ही, ये एक पेड ऑप्शन भी होगा. 

Netflix वसूलेगा यूजर्स से पैसे 

पासवर्ड शेयर करने वाले यूजर्स को इसके अलग से पैसे देने होंगे. जिन देशों में इस फीचर को ऐड किया जा रहा है, वहां पासवर्ड शेयर करने के लिए 'ऐड अ होम' ऑप्शन को यूज करने पर $2.99 (लगभग 250 रुपये) देने होंगे. आपको बता दें कि फिलहाल नेटफ्लिक्स ने यह नहीं बताया है कि भारत में यूजर्स से पासवर्ड शेयरिंग के लिए कितने पैसे लिए जाएंगे. 

इन देशों में जारी हो रहा है नया फीचर  

आपको बता दें कि फिलहाल इस 'ऐड अ होम' फीचर को सब देशों में जारी नहीं किया जा रहा है. को सिलेक्ट करना होगा  Chile, Costa Rica और Peru में इस फीचर को जारी कर दिया गया है और Argentina, the Dominican Republic, El Salvador, Guatemala और Hounduras जैसे देशों में ये फीचर अगले महीने जारी कर दिया जाएगा. धीरे-धीरे करके ये फीचर सभी देशों में यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news