Netflix करने जा रहा सबसे बड़ा बदलाव! दोस्त को Password देते ही कट जाएंगे पैसे
Advertisement
trendingNow11546119

Netflix करने जा रहा सबसे बड़ा बदलाव! दोस्त को Password देते ही कट जाएंगे पैसे

Netflix ने घोषणा की है कि वह 2023 की पहली तिमाही में बाद में वो पेड शेयरिंग को रोलआउट करना शुरू देगी. सीधी भाषा में बताएं तो नेटफ्लिक्स इस साल अप्रैल से शुरू होने वाले पासवर्ड शेयरिंग को समाप्त कर देगा.

 

Netflix करने जा रहा सबसे बड़ा बदलाव! दोस्त को Password देते ही कट जाएंगे पैसे

Free में Netflix का इस्तेमाल करने वालों के लिए बुरी खबर है. अगर किसी नेटफ्लिक्स यूजर किसी के साथ अपना अकाउंट पासवर्ड शेयर करेगा तो उसके लिए मुश्किल हो जाएगी. शेयरहोल्डर्स द्वारा भेजे गए लेटर में, कंपनी ने घोषणा की है कि वह 2023 की पहली तिमाही में बाद में वो पेड शेयरिंग को रोलआउट करना शुरू देगी. सीधी भाषा में बताएं तो नेटफ्लिक्स इस साल अप्रैल से शुरू होने वाले पासवर्ड शेयरिंग को समाप्त कर देगा.

क्या कहा कंपनी ने?

कंपनी ने कहा, 'पहले क्वार्टर के बाद से कंपनी पेड शेयरिंग फीचर को शुरू करने वाला है. अभी 100 मिलियन से ज्यादा परिवार अकाउंट शेयरिंग का इस्तेमाल करते हैं. बिजनेस को बढ़ाने के लिए हम सुधार कर रहे हैं.' कंपनी का कहना है कि एक अकाउंट एक ही यूजर के लिए होगा. अगर अकाउंट पासर्वड दूसरे को दिया जाता है तो पैसे भरने पड़ेंगे. प्लेटफॉर्म मेंबर्स को यह रिव्यू करने का विकल्प प्रदान करेगा कि कौन से डिवाइस उनके खाते का उपयोग कर रहे हैं, और प्रोफाइल को नए खाते में ट्रांसफर करने का विकल्प भी होगा.

देने पड़ेंगे पैसे

नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वो अप्रैल 2023 से पड शेयरिंग फीचर को रोलआउट कर देगा और ऐप में एक ऑप्शन को जोड़ देगा. दोस्तों के साथ या घर के बाहर के लोगों के साथ शेयर करने पर पेमेंट करने का ऑप्शन देगा. इसके अलावा कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे. पेमेंट होने पर सामने वाला टीवी या मोबाइल पर स्ट्रीम कर सकेगा. 

ऐसे करेगा पहचान

बता दें, नेटफ्लिक्स नए पासवर्ड शेयरिंग नियम को आईपी एड्रेस, डिवाइस आईडी और अकाउंट एक्टिविटी के जरिए लागू करेगा. बता दें, भारत में, नेटफ्लिक्स 149 रुपये, 199 रुपये, 499 रुपये और 649 रुपये की कीमत वाले चार प्लान पेश करता है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news