Meta ने छंटनी के बाद बाकी कर्मचारियों को दिया झटका! बोनस पेमेंट में करने जा रहा कटौती
Advertisement
trendingNow11633756

Meta ने छंटनी के बाद बाकी कर्मचारियों को दिया झटका! बोनस पेमेंट में करने जा रहा कटौती

मेटा (Meta) लागत में और कटौती करने की सोच रहा है और कथित तौर पर अपने 'वर्किंग कैपेसिटी ईयर' में कुछ कर्मचारियों के लिए कम बोनस भुगतान की योजना बना रहा है.

Meta ने छंटनी के बाद बाकी कर्मचारियों को दिया झटका! बोनस पेमेंट में करने जा रहा कटौती

नौकरी में कटौती के दो दौर में 21,000 कर्मचारियों की छंटनी के बाद, मेटा (Meta) लागत में और कटौती करने की सोच रहा है और कथित तौर पर अपने 'वर्किंग कैपेसिटी ईयर' में कुछ कर्मचारियों के लिए कम बोनस भुगतान की योजना बना रहा है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, जिन कर्मचारियों को प्रदर्शन की समीक्षा में 'सबसे अधिक अपेक्षाएं पूरी हुई' रेटिंग मिली है, उन्हें उनके बोनस और प्रतिबंधित स्टॉक पुरस्कार का एक छोटा प्रतिशत मिलेगा, जो मार्च 2024 में देय है.

मिलेगा सिर्फ 65 परसेंट बोनस

हाल के समीक्षा दौर में हजारों श्रमिकों को प्रभावित वेतन ग्रेड प्राप्त हुआ है. रेटिंग, जो मेटा कर्मचारियों के लिए उपलब्ध पांच में से दूसरी सबसे कम है, कथित तौर पर कर्मचारियों को उनके पात्र बोनस का 65 प्रतिशत अर्जित करेगी, जो 85 प्रतिशत से कम है. 

इस सप्ताह प्रबंधकों को भेजे गए एक आंतरिक ज्ञापन के मुताबिक, 'हम समझते हैं कि यह एक महत्वपूर्ण बदलाव है जो कुछ लोगों को निराश कर सकता है, यह उच्च प्रदर्शन संस्कृति को बनाए रखने पर हमारे निरंतर ध्यान के साथ संरेखित करता है.' कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, 'हम भविष्य के लिए अनुकूलन करते हुए पिछले वर्ष की सीख और प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए अपनी प्रदर्शन प्रक्रिया में बदलाव कर रहे हैं. ये ट्रांसफॉर्मेशन वर्कफोर्स रिस्ट्रक्चरिंग से संबंधित नहीं हैं.'

10 हजार कर्मचारियों की होनी है छंटनी

प्रदर्शन बोनस और प्रतिबंधित स्टॉक पुरस्कार तकनीकी कर्मचारियों के कुल मुआवजे के पैकेज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. इस महीने की शुरुआत में, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने आने वाले महीनों में नौकरी में कटौती के कई दौरों के माध्यम से अतिरिक्त 10,000 कर्मचारियों को बर्खास्त करने की घोषणा की थी.

जुकरबर्ग ने कहा कि कुल मिलाकर, 'हम अपनी टीम के आकार को लगभग 10,000 लोगों तक कम करने और लगभग 5,000 अतिरिक्त खुली भूमिकाओं को बंद करने की उम्मीद करते हैं जिन्हें हमने अभी तक नियुक्त नहीं किया है.' ताजा कटौती पिछले साल नवंबर में 11,000 कर्मचारियों या कंपनी के 13 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी के ठीक चार महीने बाद हुई.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news