Meta ला रहा 41 हजार का Quest 3 VR हेडसेट, अब किसी भी गेम के अंदर जा पाएंगे यूजर्स
Advertisement

Meta ला रहा 41 हजार का Quest 3 VR हेडसेट, अब किसी भी गेम के अंदर जा पाएंगे यूजर्स

Meta VR Headset: भारत में VR Headset के कई ऑप्शंस हैं लेकिन अब मेटा का नया VR Headset आपके गेमिंग एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदल कर रख देगा और आप किसी भी गेम के अंदर जा पाएंगे.   

Meta ला रहा 41 हजार का Quest 3 VR हेडसेट, अब किसी भी गेम के अंदर जा पाएंगे यूजर्स

Meta Quest 3 VR headset: Quest 3 VR headset को 499.99 डॉलर्स (128GB संस्करण) यानी तकरीबन 41,000 रुपये में उतारा जाएगा, ये उन लोगों के लिए बेस्ट है जो वर्चुअल रियलिटी को एक नेक्स्ट लेवल पर एक्सपीरियंस करना चाहते हैं. अगर प्रीवियस मॉडल Quest 2 VR headset की बात करें तो नया मॉडल कहीं ज्यादा बेहतर होगा और इसका डिजाइन ही पहले से काफी स्लिम होगा जिससे इसे पहनने के दौरान किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी. ये हेडसेट 40 प्रतिशत स्लिमर होगा. इसका वजन भी पहले से काफी कम होगा ऐसे में और ऐसा होने की वजह से ग्राहकों को अब इसे घंटों तक पहनने के बावजूद किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. इसमें नई स्नैपड्रैगन चिप को शामिल किया गया है जो में ग्राफिक्स का अजा चौगुना कर देगी.

क्या है खासियत 

Quest 3 VR headset की एक सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये क्वेस्ट 2 के गेम्स के साथ भी कम्पैटिबल रहने वाला है.मेटा ने कहा कि 4 जून से, क्वेस्ट 2 128 जीबी संस्करण की कीमत 299.99 डॉलर से 100 डॉलर कर दी जाएगी, जबकि 256 जीबी संस्करण 429.99 से 349.99 डॉलर हो जाएगा जिसका मतलब है कि इसकी कीमत में 80 डॉलर की कटौती हो जाएगी. अगर आप वर्चुअल रियलिटी का मजा एक नेक्स्ट लेवल पर लेना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक बेहतरीन प्रोडक्ट्स साबित हो सकता है. मार्केट में वैसे काफी किफायती VR प्रोडक्ट्स मौजूद हैं लेकिन इसका एक्सपीरियंस काफी बेहतर होने वाला है. 

मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक और इंस्टा पोस्ट के Meta Quest 3 की लॉन्चिंग की जानकारी साझा की है. इसका ग्राहकों को बेसब्री से इन्तजार है. आपको बता दें कि Quest 3 को लॉन्चिंग के बाद सभी देशों में खरीदा जा सकता है. गेमिंग लवर्स के लिए ये एक बेहतरीन प्रोडक्ट साबित हो सकता है. हालांकि आपको इसकी कीमत ज्यादा लग सकती है, बावजूद इसके लोग ये प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं. 

Trending news