Meta AI अब हिन्दी में देगा जवाब, WhatsApp, Instagam और Facebook पर चैट करना हुआ मजेदार
Advertisement
trendingNow12351435

Meta AI अब हिन्दी में देगा जवाब, WhatsApp, Instagam और Facebook पर चैट करना हुआ मजेदार

Meta AI in Hindi: मेटा एआई एक AI चैटबॉट है, जिसका इस्तेमाल व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर किया जा सकता है. हाल ही में एक अपडेट के बाद इस चैटबॉट को इन ऐप्स में शामिल किया गया है. मेटा एआई चैटबॉट यूजर्स की मदद के लिए डिजाइन किया गया है.

Meta AI अब हिन्दी में देगा जवाब, WhatsApp, Instagam और Facebook पर चैट करना हुआ मजेदार

Meta AI Update: मेटा एआई एक AI चैटबॉट है, जिसका इस्तेमाल व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर किया जा सकता है. हाल ही में एक अपडेट के बाद इस चैटबॉट को इन ऐप्स में शामिल किया गया है. मेटा एआई चैटबॉट यूजर्स की मदद के लिए डिजाइन किया गया है. इससे यूजर सवाल पूछकर जानकारी प्राप्त कर सकता है. यूजर चाहे तो सवाल टाइप भी कर सकता है और माइक्रोफोन का यूज करके बोल कर भी सवाल पूछ सकता है. अब मेटा एआई को एक बड़ा अपडेट दिया गया है. इससे व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर इसे इस्तेमाल करना और भी ज्यादा मजेदार हो गया है. 

हिन्दी में इस्तेमाल करें Meta AI

व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर मेटा एआई को अब हिन्दी में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. सिर्फ हिन्दी ही नहीं इसको 6 अन्य भाषाओं का भी सपोर्ट मिला है. मेटा एआई से हिंदी, हिंदी-रोमनकृत लिपि, फ्रेंच, जर्मन, इतालवी, पुर्तगाली और स्पेनिश भाषा का सपोर्ट मिला है. अब आप मेटा एआई से इन भाषाओं में चैट कर सकते हैं. मेटा एआई आपको हिन्दी में जवाब देगा. सिर्फ इतना ही नहीं. मेटा एआई में जल्द ही कुछ और नई भाषाओं को भी जोड़ा जाएगा. इसके अलावा कंपनी की ओर से नए इमेज जनरेशन फीचर को रोलआउट किया जा रहा है. 

यह भी पढें - Reliance Jio: क्या Jio के इस पॉपुलर प्लान की 2 दिन बढ़ी वैलिडिटी? कंपनी ने कर दिया खुलासा

22 देशों तक पहुंचा Meta AI 

मेटा एआई चैटबॉट अब 22 देशों में उपलब्ध हो चुका है. मेटा एआई को अब अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू और कैमरून के लिए भी पेश कर दिया गया है. मेटा एआई काफी यूजफुल चैटबॉट है. इसका इस्तेमाल करके आप किसी भी टॉपिक के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आप इससे हाल ही में रिलीज हुई फिल्मों की लिस्ट या आपके आस-पास मौजूद रेस्टोरेंट्स के बारे में भी पूछ सकते हैं. ये आपको सब बता देगा. मेटा एआई का इस्तेमाल व्हाट्सएप के अलावा, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और फेसबुक पर भी किया जा सकता है. 

यह भी पढें - अब बिना इंटरनेट के चलेगा WhatsApp, कंपनी ला रही ये जोरदार फीचर

Trending news